बड़ी खबर: मोदी फिर चुने गए संसदीय दल का नेता, तालियों की आवाज से गूंज उठा सेंट्रल हॉल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी के सभी सांसद सेंद्रल हॉल पहुंच गए हैं। जहां बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक की अध्यक्षता नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। बैठक में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा था, अमित शाह के इस प्रस्ताव का गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने समर्थन किया ।

दिल्ली पहुंचे सांसदों में सबसे अलग भोपाल से जीतीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी थी। जो व्हील चेयर से संसद की गैलरी में पहुंची। इन सबके अलावा बेंगलुरू साउथ से जीत का स्वाद चखने वाले बीजेपी के सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने संसद में जाकर सीढ़ियों को सिर झुकाकर प्रणाम किया।

आपको बता दें, भोपाल ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह को 3 लाख 64 हजार 822 वोटों से हराकर जीत दर्ज की है। गौरतलब है कि मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को बीजेपी ने भोपाल से लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया था। संसदीय दल की बैठक के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात करेंगे।

बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनने के लिए निर्वाचन कार्यक्रम की चुनाव आयोग ने 10 मार्च 2019 को घोषणा की, जिसके बाद पूरा देश चुनावी माहौल में आ गया था। 23 मई भारतीय लोकतंत्र के लिए बड़ा दिन साबित हुई जब मतगणना के बाद ये साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी भारी बहुमत से फिर से सरकार बना रही है। इस जीत का उत्सव मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पहुंचे जहां पर गुलाब के फूलों से उनका स्वागत हुआ था।