नवजोत सिंह सिद्धू को PM मोदी का जवाब, कहा- कांग्रेस के कारण आज करतारपुर भारत का हिस्सा नहीं है
ब्रेकिंग, राजनीति

नवजोत सिंह सिद्धू को PM मोदी का जवाब, कहा- कांग्रेस के कारण आज करतारपुर भारत का हिस्सा नहीं है

राजस्थान: हनुमानगढ़ में चुनाव रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के करतारपुर गुरुद्वारे को लेकर आखिरकार जवाब दे दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा- विभाजन के वक्त अगर कांग्रेस के नेताओं ने ‘समझदारी, संवेदशीलता और गंभीरता’ दिखाई होती तो करतारपुर कभी भारत से अलग होकर पाकिस्तान में जाता ही नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि सत्ता के मोह को समझा जा सकता है, लेकिन सत्ता और राजगद्दी के मोह में कांग्रेस ने जो गलतियां की उन्हें आज तक भुगतना पड़ रहा है। पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस की हर बड़ी गलती को ठीक करने का काम मेरे नसीब में आया है और मेरा नसीब मेरी हाथ की लकीरों ने नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ देशवासियों के हाथ में है।

पीएम मोदी ने नौसेना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश के वीरों की धरती है राजस्थान। पीएम मोदी ने कहा कि जब हमारा देश नौसेना दिवस मना रहा है तब भारतीय सेना का नेतृत्व इसी धरती के बेटे एडमिरल विजय सिंह शेखावत और एडमिरल मानवेंद्र सिंह जी ने नौसेना प्रमुख के रूप में देश की सेवा की थी। उन लोगों का समुंदर से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, उसके बावजूद देश की नौसेना का नेतृत्व इस धरती ने किया।

साभार-गूगल

पीएम मोदी ने दुनिया के भ्रमण पर निकले INS तारिणी का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी नौसेना की 6 बेटियों ने दुनिया में कमाल करके दिखाया। मेक इन इंडिया के तहत बनी एक छोटी सी नाव लेकर निकल पड़ीं और पूरे विश्व का समुद्री मार्ग से भ्रमण करके विश्व में हिन्दुस्तान का झंडा लहरा कर हमारी 6 बेटियां लौट आईं।

4 December, 2018

About Author

[email protected]