दबाव के बाद हरकत में आया पाकिस्तान, आतंकी हाफिज सईद के संगठन के मुख्यालय में किया कब्जा

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद जिस तरह पाकिस्तान पर आतंकियों पर एक्शन लेने का दबाव बन रहा है उससे पाकिस्तान परेशान है। दुनिया को दिखाने और दबाव में आकर पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।यही वजह है कि दबाव के चलते पाकिस्तान ने अब जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। न्यूज एजेंसी ANI पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने गुरुवार को आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के मुख्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया।

यही नहीं जमात-उद-दावा के एक और संगठन फलाह-ए-इनसानियत के ऑफिस पर भी सरकार ने कब्जा कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक गुरुवार रात तक यह कार्रवाई जारी रहने की संभावना है। इसके तहत लाहौर के चौबुर्जी इलाके में बनी जमात-उद-दावा की मस्जिद और मदरसे को भी रात तक सरकार अपने कब्जे में ले सकती है। बता दें, इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने बताया कि उसने 182 मदरसों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

बता दें, 14 फरवरी को पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारत ने दुनिया भर में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर अलग-थलग करने की रणनीति पर काम किया। अमेरिका, फ्रांस, इजरायल और ब्रिटेन जैसे अहम देशों ने पुलवामा हमले में पाक स्थित आतंकी संगठनों को जिम्मेदार माना है।