शरद पवार ने कहा श्राप से बचने के लिए नींबू-मिर्च रखे ?
ब्रेकिंग

शरद पवार ने कहा श्राप से बचने के लिए नींबू-मिर्च रखे ?

इस दश्हरे पर भारत को राफेल का तोहफ़ा मिला। फ्रांस का ये लड़ाकू विमान भारत को सौंप दिया गया है। राफेल को लेने के लिए स्वयं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह फ़्रांस गए थे और उन्होंने वहां पर राफेल की पूजा की, रक्षासूत्र बांधा, और पहियों के नीचे नींबू भी रखे जिसके बाद विमान ने उड़ान भरा। वहीं  NCP नेता शरद पवार ने कहा कि ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गए फैसले पर कोई संदेह नहीं है लेकिन ऐसा सुना है की लेकिन जब नींबू-मिर्च को राफेल विमान में लटका दिया जाता है, तो इसे श्राप से बचाने के विचार से क्या कहा जा सकता है, जैसे कि यह एक नए खरीदे ट्रक पर लटका दिया गया है।’

source-ani

प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने सफाई देते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट नहीं दी है, पार्टी की तरफ से यह बयान ऐसे समय आया है जब पवार ने टिप्पणी की है कि लोगों को सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं’ है। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने पार्टी की इस मांग को दोहराया कि केंद्र सरकार लड़ाकू विमानों के दाम का खुलासा करे और इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की फिर से जांच हो।

source-google

बोले अमित शाह राहुल को सीखनी चाहिए राजनीति

इससे पहले जब शरद ने ये कहा था कि ‘उन्हें प्रधानमंत्री के इस फैसले पर संदेह नहीं है की ये फैसला राष्ट्रहित के लिए है।’ पवार के इस बयान को बीजेपी ने भुनाने की कोशिश शुरू कर दी थी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार जी ने राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय हित में सच बोल रहे हैं। शाह इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि उन्हें कम के कम अपने गठबंधन के पुराने सहयोगी रहे शरद पवार से ही बुद्धिमानी सीखनी चाहिए।

source-google

बता दें कि राफेल विमान 4.5 जेनरेशन का लड़ाकू विमान है जो भारतीय वायुसेना में एक तरह से जेनरेशन का बदलाव होगा। इस विमान में 24500 Kg. भार ढोने की क्षमता है, साथ ही विमान के जरिए एक साथ 125 राउंड गोलियां निकलती हैं।

source-google
10 October, 2019

About Author

Ashish Jain