नुसरत के फतवा पर कहा ‘ममता   को हिजाब से कोई एतराज क्यों नहीं’
बॉलीवुड Talkies, ब्रेकिंग

नुसरत के फतवा पर कहा ‘ममता को हिजाब से कोई एतराज क्यों नहीं’

नुसरत जहां जो आजकल अपनी हर चीज के लिए सोशल मीडिया से लेकर लोगों तक काफी ट्रोल की जाती हैं, उनके दुर्गा पूजा के लिए भी अब काफी विवाद होता नज़र आ रहा है। बंगाली अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां के दुर्गापूजा करने पर बवाल जारी है। एक तरफ जहां मौलवियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताकर फतवा जारी किया वहीं नुसरत को इसके लिए सोशल मीडिया में ट्रोल भी किया गया। जबकि, कई लोग उनके समर्थन में भी उतरे।

source-google

ट्वीट से दिखाया समर्थन

नुसरत जहां को दुर्गा पूजा के लिए काफी ट्रोल किया जा रहा हैं जिसकी वजह से राइटर तस्लीमा नसरीन से भावुकता से सवाल दागते हुए ममता बनर्जी पर भी बोला, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिजाब पहनने को लेकर भी आपत्ति जताई।  जिसके  बाद काफी लोग उनके समर्थन में दिखते  हुए नज़र आ रहे हैं।

source-google

ट्वीट में लिखा ये

उन्होंने कहा कि जब एक गैर मुस्लिम ममता बनर्जी हिजाब पहनती हैं तो मौलाना खुश होते हैं लेकिन जब एक मुस्लिम नुसरत जहां पूजा में शामिल होती हैं तो उन्हें दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के हिजाब पहन अल्लाह की इबादत से खुश मुस्लिम धर्मगुरु इसे उनका धर्मनिरपेक्ष कदम करार देते हैं। लेकिन जब एक गैर हिंदू नुसरत जहां एक हिंदू की तरह पूजा में हिस्सा लेती हैं और नृत्य करती हैं तो इससे मौलाना नाराज हो जाते हैं और इसे गैर इस्लामिक बता देते हैं।

source-Twitter

लोगों ने बोला, किया गलत

बता दें कि देवबंदी उलमा ने बंगाली एक्ट्रेस सांसद नुसरत जहां के नाम पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह हिंदुत्व अपना चुकी हैं तो फिर उन्हें नाम भी बदल लेना चाहिए। मुस्लिम नाम के साथ वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं।

source-google

बिजनस मैन से की शादी

नुसरत जहां ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ हाल ही में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी। दुर्गा अष्टमी पर नुसरत अपने पति के साथ दुर्गा पूजा में शामिल हुईं। नवरात्र के दौरान सांसद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर की जिसमें वह दुर्गा पूजा के अवसर पर पति निखिल के साथ पारंपरिक परिधानों में पूजा-अर्चना करती दिखीं।

source-google

10 October, 2019

About Author

Ashish Jain