आज लोकसभा में आजम खान के उपर कार्रवाई के आसार, अखिलेश पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष के पास
ब्रेकिंग, राजनीति

आज लोकसभा में आजम खान के उपर कार्रवाई के आसार, अखिलेश पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष के पास

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इनके उपर कभी जमीन हड़पने की शिकायत तो कभी महिलाओं पर विवादास्पद और असंवैधानिक टिप्पणी करने का आरोप लगते रहता है। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान आजम ने बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ असंवैधानिक टिप्पणी की थी। जिसके कारण वह बहुत दिनों तक विवादों में भी रहें थे। जिसके बाद एक बार फिर अपनी विवादास्पद टिप्पणी के कारण आजम सबकी नजरों में आ गए है। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि आज़म खान द्वारा बार बार दिए गए ऐसे बयान यह साबित करते हैं कि वह एक मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं। कल संसद में महिला सभापति को संबोधित करते हुए दिया गया उनका ब्यान बदसलूकी की सारी हदें पार कर गया। संसदीय मर्यादा का तकाज़ा है कि आज़म खान को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये।

source-twitter

लोकसभा में आजम खान के उपर सुनवाई की संभावना

बता दें कि आजम ने लोकसभा के चेयरपर्सन और बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ असंवैधानिक भाषा का प्रयोग किया था। जिसके बाद लोकसभा में हंगामे जैसा माहौल हो गया था। हालांकि समाजवादी पार्टी के मुखिया और आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव ने आजम खा का बचाव किया था। अखिलेश ने कहा कि लोग आजम की बातों का गलत मतलब निकाल रहें है। उनके ऐसा कहने का कोई मतलब ही नहीं था।

source-ANI

जिसके बाद लोकसभा में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम रमा देवी से मांफी मांग लें, नहीं तो उन्हें लोकसभा से सस्पेंड कर देना चाहिए। लोकसभा में बीजेपी के अलावा दूसरी पार्टी के नेताओं ने भी आजम के इस बयान पर आपत्ति जताई। जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सभी पार्टी के नेताओं की संयुक्त बैठक करके इस मामले पर विचार किया जाएगा। लेकिन बैठक में भी कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया। सभी नेताओं ने अंतिम फैसला लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हाथों में छोड़ दिया। सोमवार को लोकसभा सत्र शुरु होने से पहले सपा के मुखिया और सांसद अखिलेश यादव और आजम खान ने लोकसभा अघ्यक्ष ओम बिरला के कार्यालय में जाकर उनसे बातचीत की। इस बैठक में बीजेपी सांसद रमा देवी भी मौजूद रही। कयास लगाए जा रहें है कि आज संसद के सत्र में आजम के इस मुद्दे पर भी सुनवाई की संभावना है।

29 July, 2019

About Author

[email protected]