Video: भगवान शिव की शरण में गई हजारों मुस्लिम महिलाएं, वायरल हुआ वीडियो
देश, ब्रेकिंग, श्रद्धा के भाव

Video: भगवान शिव की शरण में गई हजारों मुस्लिम महिलाएं, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली:(Muslim Women In Kawad Yatra) हमारे देश भारत में सर्व धर्म संभाव की विचारधारा है। यहां हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख एवं ईसाई सब मिल जुलकर प्रेमभाव से रहते है। अभी-अभी एक ऐसा मनोरम दृश्य देखने को मिला, जिसके बारे में शायद आप सोच भी नहीं सकते है। बता दें कि मुस्लिम महिलाएं कावड़ लेकर देवघर की यात्रा पर जा रही है। उनके कंधों पर जल से भरा कमंडल के साथ कांवर भी साफ देखा जा रहा है। यह महिलाएं बुर्का पहनकर कंधे पर कांवर लेकर बोल-बम का नारा लगाते हुए चल रही है।

source-google

पूरे सावन के महिनें में भगवान शिव की पूजा की जाती है। देवघर में भी भगवान शिव का प्राचीन मंदिर है। हर साल यहां लाखों के संख्या में भक्त पूजा एवं दर्शन करने आते है। कहा जाता है कि यहां आने वाले भक्तों की सारी बाधाएं दूर हो जाती है। उनके सभी कष्टों का निवारण हो जाता है। हिंदू तीर्थ स्थल पर मुस्लिम महिलाओं(Muslim Women In Kawad Yatra) का जाना, भगवान शिव के भक्तों के लिए सबसे मनोरम दृश्य है।

बता दें कि इस यात्रा में हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलाएं शामिल हुई। जो देश में हिंदू-मुस्लिम के बीच के प्यार को दर्शाता है। देश में लोग हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोट बैंक की राजनीति करते है। लेकिन यह कांवर यात्रा उन जैसे लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है। अब देश के हिंदू-मुस्लिम संगठित हो गए है, यह किसी के बहकावे में नहीं आने वाले। धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाले वोट और वोट बैंक की राजनीति करने वालों अब सावधान हो जाए।

यह भी पढ़े:शीला दीक्षित के निधन के बाद भावुक हुए बीजेपी सांसद, कहा ,शीला दीक्षित मेरी माँ जैसी

source-google
21 July, 2019

About Author

[email protected]