मोटर व्हीकल एक्ट: क्या सच में कम होंगे सड़क हादसे
देश, ब्रेकिंग

मोटर व्हीकल एक्ट: क्या सच में कम होंगे सड़क हादसे

पूरे देश में नए ट्रैफिक नियमों के चलते हाहाकार मचा हुआ है। किसी का चालान 50 हजार रुपए को किसी का चालान 32 हजार रुपए का कट रहा है। ऐसे में अगर हम अब तक के सबसे अधिक चालान की बात करें तो मंगलावर को दिल्ली में एक ट्रक का चालान कटा है। ओवरलोडिंग के कारण इस ट्रक का चालान 1,41,700 रुपए का है।

source-google

युवा कांग्रेस ने किया विरोध

वहीं नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ आज दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहार प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदर्शन के दौरान एक पुराने टू व्हीलर स्कूटर को भी फैंका, और सरकार के खिलाफ जोर जोर से नारेबाजी भी की।

source-ani

‘सड़क हादसे कम करने का कर रहे हैं प्रयास’

तो वहीं दूसरी ओर जब नए मोटर व्हीकल एक्ट में चालान की कीमतों को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बातचीत की गई, तो उन्होंने कहा कि “यह कोई राजस्व आय योजना नहीं है, क्या आपको 1,50,000 लोगों की मृत्यु के बारे में कोई चिंता नहीं है ? अगर राज्य सरकारें इस आकड़े को कम करना चाहती हैं, तो क्या यह सच नहीं है कि लोग न तो कानून को मानते हैं और न ही इससे डरते हैं।”

source-ani

आए दिन तेज गति या ड्रिंक एंड ड्राइव के कारण कई लोग अपनी जान गवा देते हैं, खैर अब देखना होगा कि सड़क हादसों को रोकने के लिए सरकार का ये कदम कितना कारगर साबित होगा।

11 September, 2019

About Author

Ashish 08