Mobile Service in kashmir: जम्मू-कश्मीर में फिर से बहाल होगी मोबाईल सेवा
देश, ब्रेकिंग

Mobile Service in kashmir: जम्मू-कश्मीर में फिर से बहाल होगी मोबाईल सेवा

Mobile Service in kashmir: Jammu Kashmir के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने ये कहा है कि ‘ सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन J&K के शेष क्षेत्रों में सोमवार दोपहर 12 बजे से कार्यशील हो जाएंगे।’ उन्होंने यह स्पष्ट किया कि घाटी में ग्राहकों को इंटरनेट सेवाओं के लिए कुछ और समय तक इंतजार करना होगा।

source-ani

Mobile Service in kashmir अधिकारियों ने पहले कहा था कि  ‘शुरुआत में पोस्ट-पेड मोबाइल सेवाओं को फिर से शुरू किया जाएगा और प्री-पेड सेवाओं को फिर से शुरू किया जाएगा। उन्होंने यह भी जोर दिया है कि पोस्ट-पेड मोबाइल सेवाओं के लिए ग्राहक का उचित सत्यापन किया जाए।’

यह भी पढ़े: अमित शाह ने कहा ‘आरटीआई के उपयोग को कम करने के लिए प्रतिबद्ध’

source-google

पर्यटक घाटी में नहीं आए

Jammu Kashmir में लगभग 66 लाख मोबाइल ग्राहक हैं। जिनमें से लगभग 40 लाख ग्राहकों के पास पोस्ट-पेड सुविधाएं हैं। केंद्र द्वारा पर्यटकों के लिए घाटी खोलने की सलाह जारी करने के दो दिन बाद यह कदम मुश्किल से आता है। ट्रैवल एसोसिएशन निकायों ने प्रशासन से संपर्क किया था। जिसमें कहा गया था कि कोई भी पर्यटक घाटी में नहीं आना चाहेगा, जहाँ कोई भी मोबाइल फोन काम न करे।

source-google

क्यों बंद हुई थी मोबाईल सेवाएं

केंद्र द्वारा नई दिल्ली में संविधान की धारा 370 के तहत राज्य को विशेष दर्जा की गारंटी दिए जाने की घोषणा के बाद 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गईं। घाटी में 17 अगस्त को आंशिक फिक्स्ड लाइन टेलीफोनी को फिर से शुरू किया गया था और 4 सितंबर तक लगभग 50,000 की संख्या वाली सभी लैंडलाइनों को चालू घोषित कर दिया गया था।

source-google
12 October, 2019

About Author

Ashish Jain