मुंबई हादसा: पल-पल बढ़ रहा है मरने वालों का आंकड़ा, सरकार ने दिए जांच के दिए आदेश

नई दिल्ली: मुंबई के CSMT रेलवे स्टेशन के पास हुए ब्रिज हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम बचार कार्य में लगी है। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। मरने वालीं दो महिलाओं के नाम अपूर्वा प्रभु(35) और रंजना तांबे(40) है। रेल मंत्रालय ने कहा कि ब्रिज बीएमसी का था। हालांकि हम पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। रेलवे के डॉक्टर बीएमसी के साथ मिलकर राहत बचाव कार्य में लगे हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे पर दुख जताया है।

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी इस हादसे में दुख जताया है। जब पुल गिरा तो शुरू में घायलों को स्थानीय लोगों ने ही बचाया। चश्मदीद के मुताबिक जब ब्रिज गिरा था तो वहां पर कई लोग मौजूद थे। इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे वहां मौजूद थीं। प्लेटफॉर्म 1 बीटी लेन के पास ब्रिज गिरा है। जानकारी के मुताबिक लोगों को पास के ही अस्पताल में ले जाया जा रहा है। मुंबई पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 23 लोग घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विनोद तावडे ने कहा कि इस हादसे की रेलवे औऱ मुंबई महापालिका मिलकर करेगी। तावडे ने कहा कि जो घायल हुए हैं उनका इलाज सरकार की तरफ से किया जा रहा है।

इससे पहले 29 सितंबर 2017 में मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन (अभी प्रभादेवी स्टेशन) पर भी फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ हुई थी। इसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 50 लोग जख्मी हुए थे। हादसे के बाद कई जगहों पर चेतावनी बोर्ड लगाए गए थे। साथ ही लोगों के आने जाने के लिए सात महीने के रिकॉर्ड टाइम में नया पुल बनाया गया था।