लता मंगेशकर ने किया धोनी से आग्रह   कहा- देश को है आपकी जरुरत
खेल Junction, बॉलीवुड Talkies, ब्रेकिंग

लता मंगेशकर ने किया धोनी से आग्रह कहा- देश को है आपकी जरुरत

नई दिल्ली : अलग-अलग तिमाहियों से कई आवाज़ें धोनी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए कह रही हैं, ऐसे में लता मंगेशकर(Tweet on Dhoni Retirement) इंडियन क्रिकेट टीम के लिए एक मजबूत समर्थक बन कर उभरी हैं। बॉलीवुड के कोकिला ने पूर्व कप्तान से अनुरोध किया है कि वे संन्यास पर विचार न करें क्योंकि टीम इंडिया को उनकी और उनके खेल की आवश्यकता है।

source-google

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया की हार के बाद, लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar Tweet to dhoni) ने टीम का समर्थन करते हुए ट्विटर पर ट्वीट कर अपना समर्थन दिखाया । एक ट्वीट में(Lata Mangeshkar Tweet to dhoni), उन्होंने एमएस धोनी से अनुरोध किया कि वे रिटायरमेंट लेने पर विचार न करें।(Tweet on Dhoni Retirement) उन्होंने लिखा, “नमस्कार एमएस धोनी जी। आज कल मै सुन रही हूँ रिटायर हो रहे हैं। कृप्या आप ऐसा ना सोंचे । देेश को अभी आपके खेल की और आपकी काफी जरूरत है । यह मेरा व्यक्तिगत अनुरोध भी है कि आप ऐसा न करें। “

source-google

अपनी हार के बाद टीम इंडिया को प्रोत्साहित करते हुए, लता मंगेशकर ने गुलज़ार द्वारा गाये हुए एक गीत को टीम इंडिया के लिए समर्पित किया। उन्होंने लिखा, “कल भले ही हम जीत ना पाए हो लेकिन हम हारे नहीं हैं” गुलज़ार साहब का क्रिकेट के बारे में लिखी हुयी यह गीत मै टीम को समर्पित करती हूँ।”

source-google

क्या कहती है दुनिया ?

हालाँकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि एमएस धोनी भारत के विश्व कप 2019 टूर्नामेंट के बाद सन्यास लेने वाले हैं। हालांकि, अभी तक खेल के 50 ओवर के प्रारूप से धोनी के रिटायर होने का कोई आधिकारिक शब्द नहीं है। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान को तब से ट्रोल किया गया जब वह मैनचेस्टर में कल के विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 49 वें ओवर में रन आउट हो गए।

source-google

पूर्व कप्तान ने ICC T20 विश्व कप 2007 और ICC विश्व कप 2011 में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। बुधवार को धोनी जो सातवें नंबर पर मैदान पर आए उन्होंने ने टीम को 240 के चेस में 6 विकेट पर 92 रन से उबरने में भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा। उन्होंने 72 गेंदों में 50 रन बनाए।

यह भी पढ़े: टीम इंडिया की हार से मायूस क्रिकेट प्रेमी ने खाया जहर

source-google

लता मंगेशकर के अलावा, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी सेमीफाइनल में एमएस धोनी के दृष्टिकोण का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि धोनी अभी भी खेल के सबसे महान फिनिशरों में से एक हैं। “एक फिनिशर के रूप में, दुनिया भर में उनका जबरदस्त सम्मान है, और यह आज भी बदला नहीं है। यह कठिन था, लेकिन वह अपने दम पर मैच खत्म करने और बड़ी हिट पाने की क्षमता रखते थे। “

11 जुलाई, 2019

About Author

shalini