दक्षिण कोरिया की कम्पनी भारत में पहली बार लॉन्च करने जा रही है अपनी पहली SUV कार,
टेक्नाेलॉजी, ब्रेकिंग

दक्षिण कोरिया की कम्पनी भारत में पहली बार लॉन्च करने जा रही है अपनी पहली SUV कार,

नई दिल्लीः Kia Seltos, दक्षिण कोरिया कंपनी KIA इस बार भारत में अपनी पहली आज SUV कार लांच करने जा रही है। जिसका नाम हैं किआ सेल्टोस KIA SELTOS . जो बेहद ही अच्छी कलर और डिज़ाइन में आ रही है ,काफी समय पहले से ही KIA कंपनी वाले अपने प्रोडक्ट की ऐड करने में लगे थे। लेकिन कुछ समय पहले ही उन्होंने लॉन्चिंग के लिए बोला। बताया जा रहा है कि कंपनी वालो ने मॉडल का डिज़ाइन और काफी चीजे पहले से ही बता दी थी लेकिन उसके प्राइस मनी को गुप्त ही रखा था। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार गाड़ी की कीमत 11लाख से 15 लाख तक के बीच का अनुमान लगाया जा रहा है।

source-google

आइए जानते है किआ सेल्टोस KIA SELTOS के नए फीचर्स के बारे में

किआ सेल्टोस के फीचर्स KIA SELTOS FEATURE
इस कार की टेक्नोलॉजिक चीजों से शुरुवात करते है इसमें पाए जाने वाले डिस्प्ले 7.0 इंच का कलर डिस्प्ले है। इसमें 10.25 इंच का HD इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसमे हम रेडियो, गाने सुन सकेंगे और HD फिल्में भी देख सकेंगे। इसमें आप लोग एंड्राइड और एप्पल दोनों से कारप्ले चला सकते है। इसमें कंपनी की तरफ से ही 8 स्पीकर और बेस साउंड सिस्टम किया गया है।

KIA SELTOS Specification
Kia Seltos Features Source-Google KIA SELTOS Price in India

इंजन मोड ENGINE MODE
KIA कंपनी वालो ने इस कार के मोड को तीन अलग अलग हिस्सों में बाटा है । जिसमे 1.5 लीटर डीजल का और 1.5 ही पेट्रोल और आखरी 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के रखा है।

source-google

ड्राइविंग मोड DRIVING MODE

KIA SELTOS Launched In India
Source-Google KIA SELTOS Advance Booking

किआ डेल्टोस की ड्राइविंग सिस्टम को भी तीन मोड में बाटा गया है जिसमे नॉर्मल NORMAL , एको ECO और स्पोर्ट SPORT मोड है। इस कार की पावर रेंज सबसे ज्यादा स्नो SNOW, कीचड MUD, रेत SAND में अच्छी दी गई है। लेकिन ड्राइविंग के वक़्त बात सेफ्टी की भी आती है जिसे सब लोग सबसे पहले देखते है। किआ कंपनी ने वाहन की स्थिरता में कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्पीड कंट्रोल, पार्किंग के लिए सेंसर, एंटी ब्लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही 6 एयर बैग्स भी शामिल कर रखे है।

यह भी पढ़े : पी चिदंबरम को किया गया कोर्ट में पेश,सीबीआई बढ़ा सकती है चिदंबरम की मुश्किलें

22 August, 2019

About Author

[email protected]