कश्मीर मुद्दा: UNHRC में पाक की हुई किरकिरी !
देश, ब्रेकिंग

कश्मीर मुद्दा: UNHRC में पाक की हुई किरकिरी !

भारत ने जब से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया है, तब से पाकिस्तान भारत के खिलाफ दुनिया के सामने झूठे पुलींदें बांधने की कोशिश कर रहा है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान आए दिन भारत के साथ जंग लड़ने की भी बात करता नजर आ रहा है।

source-google

कश्मीर के मुद्दे के लेकर विश्व स्तर पर पाकिस्तान चारों तरफ से घिरता हुआ नज़र आ रहा है। मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर करीब 115 पन्नों को पुलिंदा सौंपा है। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने इन दस्तावेजों में राहुल गांधी और उमर अब्दुला के बयान को भी प्रकाशित किया गया है।

source-google

वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर आरोप लगाया है कि कश्मीर में कुछ भी ठीक नहीं है। अगर भारत सरकार ये बात बानने को तैयार नहीं है तो कर्फ्यू हटाएं और अंतरराष्ट्रीय मीडिया को जम्मू-कश्मीर आने दें, सबको पता चल जाएगा कि जम्मू-कश्मीर के क्या हाल हैं।

source-google

दूसरी ओर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि ‘अब समय आ गया है. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारतीय बलों की ओर से किए जा रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर अलग राय नहीं रखनी चाहिए.’  पाकिस्तान के आरोप को भारत सरकार ने सिरे से नकार दिया है।

10 September, 2019

About Author

Ashish 08