काबुल में हुआ बड़ा धमाका, 95 लोग हुए घायल
ब्रेकिंग, विदेश

काबुल में हुआ बड़ा धमाका, 95 लोग हुए घायल

नई दिल्ली: काबुल में बुधवार को तालिबान की कार बम विस्फोट होने से बहुत नुकसान हुआ। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़े विस्फोट नब्बे लोगों के जख्मी होने की खबर है। अफगानिस्तान के काबुल में हिंसा बढ़ रही है क्योंकि अमेरिका और तालिबान 28 सितंबर को होने वाले चुनाव से पहले शांति समझौते पर बातचीत कर रहे हैं। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि कार बम विस्फोट सुबह 9:00 बजे पश्चिमी काबुल के एक पुलिस स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास हुआ।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मायर ने कहा कि कम से कम 95 लोग, जिनमें ज्यादातर नागरिक और महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां के एक दुकानदार ने अहमद सालेह ने एएफपी को बताया, “मैंने एक बड़ी धमाके की आवाज़ सुनी और मेरी दुकान की सभी खिड़कियां कांच टूट गए और मेरा सिर घूम रहा है और अभी भी मुझे नहीं पता कि क्या हुआ है। लेकिन विस्फोट स्थल से लगभग एक किलोमीटर दूर लगभग 20 दुकानों की खिड़कियां टूट गई हैं।”

source-google

तालिबान ने हमले की ली जिम्मेदारी

सोशल मीडिया और प्रत्यक्षदर्शियों के फुटेज के अनुसार, धमाके के बाद हथियारों की आवाज़ सुनी जा सकती है। एक आम विद्रोही रणनीति एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल करना है और फिर बंदूकधारियों के साथ क्षेत्र में तूफान का पालन करना है।

source-google

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, जुलाई में अफगान संघर्ष में 1,500 से अधिक नागरिक मारे गए या घायल हो गए, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक मासिक हादसा है।

7 August, 2019

About Author

Shivam Thakur