Jyotiraditya Scindia ने कहा नहीं हुआ कांग्रेस द्वारा ऋण माफ
ब्रेकिंग

Jyotiraditya Scindia ने कहा नहीं हुआ कांग्रेस द्वारा ऋण माफ

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुलासा किया है कि पार्टी के कृषि ऋणों को माफ करने का चुनावी वादा पूरा नहीं किया गया है। सिंधिया भिंड में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जब उन्होंने एक बार फिर मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर कृषि ऋण माफी के मुद्दे पर लताड़ लगाई। सिंधिया ने कहा कि कृषि ऋण की माफी, जो कि पिछले साल राज्य चुनावों के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए प्रमुख वादों में से एक था जो पूरा नहीं किया गया है।

source-google

एमपी के सीएम ने कहा ऋण माफ किए गए

ज्योतिरादित्य सिंधिया की टिप्पणी पर एमपी के सीएम ने कहा ‘केवल 50,000 रुपये के ऋण माफ किए गए हैं, उन्होंने कहा कि हमने पहली किश्त में 50,000 रुपये का कर्ज माफ कर दिया था। आगे हम 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे। मैं सहमत हूं कि यह 2 लाख रुपये का वादा था। मेरा मानना है कि जनता अपने नेता पर भरोसा करती है।’

source-twitter

आत्मनिरीक्षण करने की कांग्रेस को आवश्यकता

सिंधिया की टिप्पणी के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है। “मैं दूसरों के बयान पर टिप्पणी नहीं करता, लेकिन यह सच है कि कांग्रेस को आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है। पार्टी की स्थिति का आकलन और सुधार किया जाना चाहिए और यह समय की आवश्यकता है।

source-google

कमलनाथ ने कहा कोई तनाव नहीं

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के मुद्दे को लेकर सिंधिया और कमलनाथ के बीच महीनों से तनातनी चल रही है। इस मामले को लेकर सिंधिया ने कथित तौर पर कांग्रेस नेतृत्व को भी नोटिस में रखा था। हालांकि पिछले महीने दोनों नेताओं के बीच के तनाव को सिंधिया ने यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी जो भी निर्णय लें वह सभी को मान्य होगा। कमलनाथ ने अपनी ओर से बार-बार उनके और सिंधिया के बीच दरार को खारिज किया है।

source-google
12 October, 2019

About Author

Ashish Jain