दुनिया की सबसे छोटी महिला ने योग के माध्यम से किया लोगों को प्रोत्साहित,  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो
ब्रेकिंग, सेहत

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने योग के माध्यम से किया लोगों को प्रोत्साहित, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो

नयी दिल्ली। योग जीवन का वह दर्शन है जो मनुष्य को उसकी आत्मा से जोड़ता है। इस कथन की पूर्ति करते हुए एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहें है, जिसका जोश आपको अपने आप को अपनी आत्मा से जुड़ने और खुद में बदलाव करने पर मजबूर कर देगा। और आप यह समझ पाएंगे की शारीरिक विकृतियां किसी मुकाम को पाने से आपको रोक नहीं सकती है।

देश में योग दिवस(yog day) को लेकर तैयारियां जोर सोर से चल रहीं हैं ,सभी सरकारी संस्थाओं ,स्कूल कॉलेज और सभी लोगों में 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस(5th international yoga day 2019) को लेकर बहुत ही जोश दिख रहें है। लोग योग करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहें है, लेकिन इस भीड़ में कुछ ऐसे लोग अक्सर खो जाते हैं जो वाकई में एक मिशाल कायम करते है।

आपको आज ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहें है जिन्होंने साबित किया है की शारीरिक समस्याएं आपकी जोश और जूनून पर हावी नहीं हो सकती।

Image result for jyoti amge yoga image
source-google

हम बात कर रहें है ज्योति आमगे(jyoti aamge) के बारे में जिनकी योग करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। अब आप सोंच रहें होंगे की योग की वीडियो इतनी वायरल क्यों हो रही है और अगर हो भी रही है तो इसमें इतनी बड़ी कोई बात नहीं है।

लेकिन आपको बता दें की ज्योति की यह वीडियो कोई मामूली वीडियो नहीं है क्योंकि ज्योति आमगे कोई मामूली महिला नहीं है बल्कि वह दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं। ज्योति की लम्बाई मात्र 63 सेमी है।

नागपुर में जन्म् लेने वाली ज्योति का यह वीडियो बहुत ही प्रेरणादायक है जिससे लोगों में खुद को भी योग में शामिल करने की चाहत जगेगी ।

source-ANI

20 June, 2019

About Author

[email protected]