JNU: स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को नहीं तोड़ा, बल्कि उनकी मूर्ति पर लिखा नारा !
ब्रेकिंग

JNU: स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को नहीं तोड़ा, बल्कि उनकी मूर्ति पर लिखा नारा !

देश के प्रठिष्त पात्रकारिता का विश्वविद्यालय Jawaharlal Nehru University (JNU) एक बार फिर हंगामें में दिखाई दे रहा है। JNU में हर साल किसी न किसी विवाद को लेकर हंगामा शुरु हो जाता है। और देखते ही देखते वो हंगामा, विवाद में बदल जाता है। ऐसा ही कुछ इस बार भी देखने को मिला है। जिसमें JNU छात्रों ने हाल ही में बढ़ी फीस (Fee Hike) को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। ऐसे में गुरुवार सुबह से एक खबर सुनने को मिल रही है कि छात्रों ने JNU Campus में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को क्षति पहुंचाई है। साथ ही JNU की दीवारों पर नारे और पेंटिग भी की है।

Source-google

कॉनवोकेशन डे पर हंगामा

बता दें कि सोमवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कॉनवोकेशन डे (Convocation day) मनाया गया था। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु उपस्थित रहे। तो वहीं दूसरी ओर JNU परिसर के बाहर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन (JNU Protest) किया।

पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प

विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों का कहना था कि ‘पिछले 15 दिनों से हम फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। कम से कम 40% छात्र गरीब परिवार से आते हैं, ये छात्र यहां कैसे पढ़ेंगे?” तो दूसरी और जब छात्रों ने JNU Campus में घूसने की कोशिश की… तो पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा। लेकिन यहीं पर छात्र उग्र हो गए, और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हो गई।

Source-ani
15 November, 2019

About Author

Ashish Jain