जम्मू-कश्मीर विवाद: अमित शाह का विपक्ष को करारा जवाब
देश, ब्रेकिंग

जम्मू-कश्मीर विवाद: अमित शाह का विपक्ष को करारा जवाब

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर अभी भी विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है तो वहीं सरकार की ओर से विपक्ष को करारा जवाब भी दिया जा रहा है, आज देश के प्रधानमंत्री ने अपने जन्मदिन के अवसर पर लोगो को सम्बोधित किया, उन्होंने कहा कि देश ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के सरदार पटेल के सपने को पूरा करता हुआ नजर आ रहा है, भारत उन कामों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है जो आजादी के बाद बचे थे। जम्मू-कश्मीर के Ppl, लद्दाख में 70 साल के लिए भेदभाव का सामना करना पड़ा और देश को अलगाववाद और हिंसा के रूप में इसके परिणाम भुगतने पड़े।”

source-ani

वहीं दूसरी तरफ देश के गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू काश्मीर मामले पर खुल कर बात की, उन्होंने कहा कि साल 2013 में, हर दिन भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं, सीमाएं असुरक्षित थीं, हमारे सैनिकों का अपमान किया गया, महिलाओं ने असुरक्षित महसूस किया, सड़कों पर पीपीएल का विरोध किया गया। एक सरकार चल रही थी जिसमें हर मंत्री खुद को पीएम मानता था लेकिन पीएम को पीएम नहीं मानता था।

source-ani

पिछले एक महीने में नहीं चली एक भी गोली-अमित शाह

इसी मामले पर आगे उन्होंने जम्म्मू कश्मीर के हालात पर भी बात की, उन्होंने कहा कि “5 अगस्त 2019 से 17 सितंबर तक, इस दौरान कश्मीर में एक भी गोली नहीं चलाई गई। कोई जान नहीं गई। कश्मीर में पूरी तरह से शांति बनी हुई है।”

source-ani

बता दें कि जम्मू कश्मीर का मामला देश का बहुत ही संवेदनशील मामला है, लगातार विपक्ष सवाल उठा रहा है कि कश्मीर में शांति नहीं है, लेकिन देश के गृह मंत्री ने आज ये साफ़ कर दिया कि जम्मू कश्मीर में अब सब कुछ ठीक है।

17 September, 2019

About Author

Ashish Jain