Indira Gandhi: लोकसभा में नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
देश, ब्रेकिंग

Indira Gandhi: लोकसभा में नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Indira Gandhi एक ऐसा नाम है जो भारत के इतिहास (Indian History) में सबसे बड़ा माना जता है, क्योंकि इंदिरा गांधी हमारे देश की पहली महिला प्रधानमंत्री रहीं, उन्हें आयरन लेडी (Iron Lady) के नाम से भी जाना जाता है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई बड़े फैसले भी किए। जैसे कि इमरजेंसी यानी के आपातकाल (Emergency) भी उन्होंने ही भारत में लगाया था। इतना ही नहीं, जब वे बोलती थीं, तो पूरी दुनिया थर्रा जाती थी। आज यानी के 19 नवंबर को उनकी 102वीं जयंती दिवस है। उनका जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहाबाद में हुआ था, और उन्होंने फिरोजशाह से शादी की थी। वहीं 31 अक्टूबर को उन्ही के गाड ने उन्हें गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

लोकसभा में इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

दिल्ली स्थित लोकसभा में इंदिरा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, और अन्य लोगों ने संसद में पूर्व प्रधानमंत्री #IndiraGandhi को उनकी 102 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Source-ani

सोनिया गांधी ने किए फूल अर्पित

दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 102वींं जयंती पर, इंदिरा गांधी स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजति अर्पित की।

Source-ani

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Source-ani
19 November, 2019

About Author

Ashish Jain