पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर के यहां आयकर विभाग ने मारा छापा
देश, ब्रेकिंग, राजनीति

पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर के यहां आयकर विभाग ने मारा छापा

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर के यहां आयकर विभाग ने आज छापा मारा है। इस छापेमारी में विभाग को कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं। आयकर विभागों के सूत्रों के मुताबिक परमेश्वर के 30 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, इस दौरान टीम को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। इसमें उनके संबंधित ट्रस्ट के जरिए संचालित मेडिकल कॉलेज की अनियमितता से जुड़े दस्तावेज शामिल है।

source-google

शिक्षण संस्थानों पर भी छापा

पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने कहा कि ‘उन्होंने मेरे शिक्षण संस्थानों पर भी छापा मारा है। मुझे छापेमारी की जानकारी नहीं है. मुझे नहीं पता कि वे छापेमारी कहां कर रहे हैं, उन्हें तलाशी लेने दें, मुझे कोई दिक्कत नहीं है. अगर हमारी तरफ से कोई गलती होगी तो इसे सुधारेंगे’

source-twitter

कांग्रेस नेता के ट्रस्ट में पैसा इकट्ठा

बता दें कि कांग्रेस नेता के ट्रस्ट से संबधित कालेजों के समूह में कथित अनियमितताओं को लेकर आईटी विभाग ने गुरुवार सुबह छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक तकरीबन साढ़े छह बजे आईटी अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आरोप है कि ग्रुप ने मेडिकल और इंजिनियरिंग कॉलेजों में ऐडमिशन के जरिए अवैध तरीके से काफी पैसा इकट्ठा किया हुआ था।

source-google

पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने किया ट्वीट

इसी मुद्दे पर राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘ जी परमेश्वर, आरएल जालप्पा और अन्य पर आईटी छापे राजनीति से प्रेरित हैं और ऐसा दुर्भावनावश किया जा रहा है। वे केवल कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि नीतियों और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वे हमारा सामना करने में नाकाम हो चुके हैं।’ कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार में जी परमेश्वर डेप्युटी सीएम के पद पर थे।

source-twitter
10 October, 2019

About Author

Ashish Jain