दिल्ली: हिजबुल मुजाहिदीन का खूंखार आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमलों की रच रहा था साजिश
देश, ब्रेकिंग

दिल्ली: हिजबुल मुजाहिदीन का खूंखार आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमलों की रच रहा था साजिश

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। स्पेशल सेल ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सब इंस्पेक्टर (SI) की हत्या में आरोपी है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। जैश के सात आतंकी अपने इन खतरनाक मसूंबों को अंजाम देने के लिए दिल्ली में पहुंच चुके हैं। टाइम्स की खबर के मुताबिक, अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले आतंकी दिल्ली में हमला करना चाहते हैं। इसके पीछे की साजिश पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर रच रहा है। दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल का मामले को लेकर कहना है कि ऐसे संकेत मिले हैं कि आम चुनावों से पहले जैश बड़े शहरों, खासकर दिल्ली में हमला करने की फिराक में है। जैश को इसके लिए पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई से मदद मिल रही है। मिले संकतों के मुताबिक, इन आतंकियों का मंसूबा भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने की है। फिदायीन हमले की बात से भी इनकार नहीं किया गया है। बताया गया है कि जैश के दिल्ली में हमला करने का इनपुट हाल ही में पंजाब की खुफिया एजेंसियों के जरिए मिला था। वहां फिरोजपुर में जैश के आतंकियों की मूवमेंट की जानकारी खफिया एजेंसियों को लगी थी। अमृसर में रविवार को ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में दिल्ली में स्पेशल सेल के सामने इनको रोकने की चुनौती है। ये भी बताया गया है कि जैश ने किसी दूसरे संगठन की मदद नहीं ली है, जिसके चलते स्पेशल सेल को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। कश्मीर में सक्रिय जाकिर मूसा, जिसका हाथ अमृतसर ब्लास्ट में बताई जा रही है, वो दिल्ली में इन आतंकियों का साथ दे रहा है।

पुलवामा में की थी SI की हत्या
आपको बता दें कि बीते महीने 28 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने पुलिस के एक उपनिरीक्षक (सब-इंस्पेक्टर) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। रविवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव चेवां कलां इलाके से बरामद किया गया था। पुलिस ने मारे गए एसआई की पहचान इम्तियाज मीर के रुप में की थी। मीर पुलवामा का रहने वाला था।

पुलिस ने बताया था कि मीर अपनी कार से कहीं जा रहा था इसी दौरान आतंकियों ने इन्हें रश्मि नाला के पास रोका और गोली मार दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए। जब इस घटना की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस अधिकारी, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान मौके पर पहुंचे और फिर हमलावरों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरु किया था।

दिल्ली पुलिस पहले ही जता चुकी है आंतकियों की मौजूदगी की आशंका
दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल ने कहा था ऐसे संकेत मिले हैं कि आम चुनावों से पहले जैश बड़े शहरों, खासकर दिल्ली में हमला करने की फिराक में है। जैश को इसके लिए पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई से मदद मिल रही है। मिले संकतों के मुताबिक, इन आतंकियों का मंसूबा भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने की है। फिदायीन हमले की बात से भी इनकार नहीं किया गया है।

पंजाब पुलिस से मिला था इनपुट
बताया गया है कि जैश के दिल्ली में हमला करने का इनपुट हाल ही में पंजाब की खुफिया एजेंसियों के जरिए मिला था। वहां फिरोजपुर में जैश के आतंकियों की मूवमेंट की जानकारी खफिया एजेंसियों को लगी थी। अमृसर में रविवार को ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की जान जा चुकी है।

20 November, 2018

About Author

[email protected]