उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर, 14 जिलें प्रभावित
उत्तर प्रदेश, ब्रेकिंग

उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर, 14 जिलें प्रभावित

कहते हैं कि कुदरत ने हमें सब कुछ दिया है, मगर कुदरत जब वापस लेती है तो सब कुछ उजाड़ देती है। कुदरत का कहर इतना भयान होता है कि उसके आगे सभी व्यवस्थाएं बेकार साबित होने लगती है। इस बात का एहसास इस समय उत्तर प्रदेश की जनता को हो गया होगा, क्योंकि गुरुवार से उत्तर प्रदेश में मुसलाधार बारिश(Heavy Rain in Uttar Pradesh) हो रही है।

source-google

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हो रही बारिश(Heavy Rain in Uttar Pradesh) से 14 जिलों से भी अधिक जिले इस समय जलभराव और असाहय महसूस कर रहे हैं। इतना ही नहीं, बारिश बनकर बरप रहा ये कहर कई लोगों की जान तक ले चुका है। वहीं सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को अलर्ट कर प्रभावित इलाकों में तत्काल राहत पहुंचाने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े: ‘जेठालाल’ की जिंदगी में दोबारा तूफान मचाने आ रही ‘दया’

source-google

वहीं यूपी सरकार ने अधिकारियों से कहा कि ‘वे भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की आर्थिक मदद सुनिश्चित करें। साथ ही घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करें।’

source-google

ऐसे में सवाल ये है कि क्या हकिकत में विकास का राग लापने वाली उत्तर प्रदेश सरकार विकास कर रही है या फिर ये विकास केवल कागज़ी विकास है। वहीं अगर हम प्रभावित लोगों की बात करें, तो इस समय उन्हें मदद की जरुरत है न कि राहत धन राशी की।

source-google
27 September, 2019

About Author

Ashish Jain