वेस्टइंडीज के सामने कमज़ोर पड़ेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम, हैरान करने वाले आंकड़े

नई दिल्ली: आज वर्ल्डकप में बहुत ही अहम मुकाबला होने जा रहा है। दोनों ही टीम अपने पिछले मैच हारकर आ रही है। वर्ल्ड कप के 15वें मैच में सोमवार को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का महामुकाबला होने वाला है। लगातार 3 हार के बाद परेशान अफ्रीका की टीम चाहेगी की विंडीज टीम के खिलाफ मैच को जीतकर अपनी जीत का खाता खोले।

source-google

वेस्टइंडीज से भिड़ेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

  • इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच अब तक 2 मैच हुए हैं। उसमें वेस्टइंडीज ने एक अपने नाम किया। एक मुकाबला टाई रहा। इंग्लैंड में पहली बार दोनों टीमें 2004 में आमने-सामने हुईं थीं। तब वेस्टइंडीज पांच विकेट से जीता था। उस मुक़ाबले में कोई नतीजा नहीं रहा।
  • अफ्रीकी टीम इस वर्ल्डकप में कुछ ज्यादा ख़ास नहीं कर पायी है। उसे अपने तीनों मुकाबलों में हार को झेलना पड़ा था। सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद के लिए अफ्रीकी खिलाड़ी को जी-जान लगानी पड़ेगी और बाकी के 6 मैच में जीत हासिल करनी होगी। विंडीज की टीम को दो में से एक मैच में जीत मिली और एक में हार का सामना करना पड़ा है।
source-google

दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के कुछ रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 61 वनडे मैच खेले गए । दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 44 मैच में जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज को सिर्फ 15 मैच में ही सफलता मिली है। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 6 मैच खेले गए। दक्षिण अफ्रीका को 4 और वेस्टइंडीज को 2 में जीत हासिल हुई।

source-google

दोनों टीम कुछ इस प्रकार

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शेनोन गैब्रिएल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लेविस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस।

source-google

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।

source-google