वीर सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग पर दिग्विजय सिंह का ब्यान
ब्रेकिंग, राजनीति

वीर सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग पर दिग्विजय सिंह का ब्यान

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने शुक्रवार को इंदौर विमानतल पर वीर सावरकर को लेकर विवादित टिप्पणी की। उन्होंने वीर सावरकर( Vinayak Savarkar) को भारत रत्न (Bharat Ratna)दिए जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कहा कि हमें भूलना नहीं चाहिए कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या करने वाले षड्यंत्रकारियों की सूची में सावरकर का नाम भी था।

source-google

गांधी की हत्या में वीर सावरकर

अलीराजपुर में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कहा कि मैं और कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) दोनों ने लंबे समय तक राजनीति की। हम अब एक ऐसे युग में पहुँच गए हैं जहाँ हमें संन्यास ले लेना चाहिए। कांतिलाल भूरिया अपना आखिरी चुनाव लड़ रहे हैं।

source-ani


दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने ये भी कहा कि ‘उनके जीवन के 2 पहलू हैं, स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भागीदारी और माफी मांगने के बाद जब वे वापस आए। उनका नाम भी महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या के पीछे साजिश में दर्ज किया गया था।’

source-ani

कई नेताओं से अकेले की मुलाकात

सिंह ने विधायक संजय शुक्ला से एयरपोर्ट पर, शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, सुवेग राठी से करीब 7 से 10 मिनट तक अकेले में मुलाकात की। उनकी फ्लाइट लेट हो गई। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उनके साथ दिल्ली रवाना हुए।

source-google

यह भी पढ़ें- अयोध्या मामला: कौन है बाबरी मस्जिद का वकील

दिग्विजय ने पहले भी बीजेपी पर किया है वार

कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने पहले भी कहा कि बीजेपी के राज़ में महंगाई बढ़ी है लेकिन इसकी वजह एक तो अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में तेल की कीमतों का बढ़ना है और दूसरे आमतौर पर बारिश के मौसम में क़ीमतें बढ़ती ही हैं।1991-96 में नरसिंहराव सरकार ने, जिसमें मनमोहन सिंह वित्तमंत्री थे, जो आर्थिक विकास के कार्यक्रम शुरु किए थे उसी का लाभ बाद में मिला जिसका श्रेय एनडीए सरकार लूटना चाहती है।

source-google
17 October, 2019

About Author

Ashish Jain