देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, क्या रही वजह
ब्रेकिंग, राजनीति

देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा, क्या रही वजह

हाल ही में महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव प्रचार किया। साथ ही चुनाव में सीटें भी निकाली, और अब चुनाव भी जीत लिया, गठनबंधन में रहने हुए सरकार का गठन करने लायक बहुमत भी हासिल कर लिया। लेकिन फिर भी दोनो पार्टियां सरकार गठन करने में नकामयाब रही। ऐसे में आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे देवेंद्र फडणवीस ने अन्य मंत्रियों के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। राजभवन में ही मुलाकात के बाद उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Source-ani

उद्धव ठाकरे से हैं नाराज़ !

इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि “दुर्भाग्यपूर्ण ! जिस दन परिणाम आए, उद्धव जी ने कहा था कि सरकार गठन के लिए सभी विकल्प खुले हैं। ये हमारे लिए चौंकाने वाला था क्योंकि लोगों ने गठबंधन के लिए जनादेश दिया था और ऐसी परिस्थितियों में यह हमारे लिए एक बड़ा सवाल था कि उन्होंने कहा कि सभी विकल्प उनके लिए खुले हैं।”

Source-ani

ढाई-ढाई साल का सीएम पद

आगे देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि “मैं फिर से यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि ये कभी भी तय नहीं किया गया था कि 2.5 साल का सीएम पद साझा किया जाएगा। इस मुद्दे पर कभी फैसला नहीं हुआ। यहां तक ​​कि अमित शाह जी और नितिन गडकरी जी ने भी यह कभी नहीं कहा…

Source-ani

इस विफलता के लिए शिवसेना है जिम्मेदार

सरकार का गठन न कर पाने पर देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि ” बातचीत न कर पाने के लिए 100 प्रतिशत शिवसेना विफल हुई है, उन्होंने मेरे फोन नहीं उठाए। उन्होंने चर्चा रोक दी। गठबंधन अभी तक टूटा नहीं है, न तो उन्होंने घोषणा की और न ही हमने… हमारी पार्टियां अभी भी केंद्र में एक साथ हैं।” फिलहाल दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है। अब देखने वाली बात ये है कि महाराष्टर में कौन सी पार्टी सरकार गठन का दावा करती है।

Source-ani

8 November, 2019

About Author

Ashish Jain