होली से पहले टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतर कर 200 मीटर तक दौड़ी हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन

नई दिल्ली। होली से ठीक पहले एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। दरअसल, हरियाणा के पानीपत शहर में बुधवार सुबह हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन की बोगी पटरी से उतर गई। पटरी से उतरने के बाद बोगी करीब 200 मीटर तक दौड़ती चली गई। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। ट्रेन में सवार कुछ यात्रियों को हल्की फुल्की चोटें आने की खबर है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली से कालका जाने वाली हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन जब पानीपत के भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास पहुंची, तो ट्रेन की पिछली बोगी पटरी से उतर गई। ट्रैक से उतरने के बाद यह बोगी करीब 200 मीटर तक दौड़ती चली गई। बोगी के ट्रैक से उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारी और रेलवे कर्मचारी अब ट्रैक की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

वैसे भी इस समय त्योहार का मौसम है, जिसके चलते ट्रेनों में काफी भीड़ है। हर कोई छुट्टी और त्योहार के मौके पर अपने घर जा रहा है। पिछले कुछ सालों में देश के भीतर कई बड़े रेल हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोगों की जान गंवा चुके हैं। इसी साल फरवरी के आखिरी हफ्ते में भी केरल के शोरानुपर में चेन्नई-मंगलौर सुपरफास्ट ट्रेन (12601) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन काफी लंबे समय तक रेलवे रूट बंद रहा था।

केंद्र सरकार की ओर से लगातार इस प्रकार के दावे किए जा रहे हैं कि देश में रेल हादसे कम हो रहे हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और ही दिख रही है। पिछले साल अमृतसर में दशहरे के त्योहार पर भी बड़ा रेल हादसा हुआ था।