CMआदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया कन्या पूजन
ब्रेकिंग, राजनीति

CMआदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया कन्या पूजन

आज पूरे देश में रामनवमी मनाई जा रही है, हर कोई कन्या पूजन कर रहा है। ऐसे में ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सभी विधि विधानों द्वारा कन्याओं का पूजन किया, उन्होंने कन्याओं को टीका लगाया,माला पहनाई और बाद में उन्हें प्रशाद भी ग्रहण करने को दिया इसके बाद उन्होंने बच्चियों को उपहार भी दिए।

source-google

अगले 5 दिन चलेगी गोरखनाथ मंदिर से UP की सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि और महानवमी की शुभकामनाएं दी हैं। पांच दिन के (5-9 अक्तूबर) दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को मां दुर्गा की शक्तिया ही चलाती है। इस नवरात्रों में CM योगी ने 9 दिन के व्रत रखे थे। CM योगी राज्य की सरकार को अगले पांच दिनों तक गोरखनाथ मंदिर से चलाएंगे। CM योगी यूपी के मुख्यमंत्री होने के साथ ही गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर भी हैं और मंगलवार तक वह इसी भूमिका में नजर आएंगे।

source-ani

मुख्यमंत्री के अगले 5 दिन के कार्यक्रम

UP कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हवाई अड्डे से सीधे चंपा देवी पार्क पहुंचे और उसके बाद मोरारी बापू की रामकथा में शामिल हुए। शनिवार शाम को उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूरे विधि-विधान से महानिशा पूजन किया। इसके बाद सोमवार को उन्होंने कन्यापूजन किया। योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सुबह को श्रीनाथ जी की पूजा करके दोपहर में तिलक कार्यक्रम में भाग लेंगे और शाम को दशहरा में निकलने वाले जुलूस में भी शामिल होंगे। जुलूस मानसरोवर लाल रामलीला मैदान पहुंचेगा, जहां वह भगवान श्रीराम का तिलक करेंगे। विजयदशमी के दिन शाम सात बजे कार्यक्रम आयोजित होगा। बुधवार को CM योगी लखनऊ की तरफ रवाना हो जाएंगे।

source-google
7 October, 2019

About Author

Ashish Jain