Xi Jinping in Chennai: चीन राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी पहुंचे चेन्नई
ब्रेकिंग

Xi Jinping in Chennai: चीन राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी पहुंचे चेन्नई

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई(Xi Jinping in Chennai) पहुंच चुके है। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी के बीच दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक आज महाबलीपुरम में शुरू होगी जिस में  दोनों नेताओं के बीच बैठक की अवधि 6 घंटे की होगी|

source-twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही पहुंचे चेन्नई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping in Chennai) के साथ दूसरी अनौपचारिक मुलाकात में शामिल होने के लिए चेन्नई(modi in chennai) पहुंच चुके है। वह दिल्ली से एक विशेष उड़ान द्वारा चेन्नई पहुंचे (modi in chennai) और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी द्वारा अन्य लोगों के साथ उनका स्वागत किया गया।

source-twitter

ममल्लापुरम में होगी मेजबानी

प्रधानमंत्री बाद में यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर तटीय शहर ममल्लापुरम में आगे बढ़ेंगे, जो अपने दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान दो हाई-प्रोफाइल नेताओं की मेजबानी करेगा। चीनी शहर वुहान ने पिछले साल मोदी और शी के बीच पहली अनौपचारिक शिखर बैठक की मेजबानी की थी।दोनों नेताओं की शनिवार को संपन्न होने वाली दो दिवसीय बैठक के दौरान विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

source-twitter

चर्चा का विषय

सूत्रों के अनुसार सूत्रों ने दोनों नेता आतंकवाद, प्रशिक्षण, वित्तपोषण और आतंकी समूहों को किसी भी अन्य समर्थन सहित, चर्चा किए जाने वाले प्रमुख मुद्दों में से एक पर चर्चा करेंगे। अन्य व्यापार, रक्षा और सीमा मुद्दे होंगे। दोनों पक्ष भारत-चीन सीमा के लिए संभावित विश्वास-निर्माण उपायों को भी देख रहे हैं, जिसकी घोषणा बाद में की जा सकती है।

source-google
11 October, 2019

About Author

Ashish Jain