ब्रेकिंग: ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बख्शी बने नए CMD
देश, ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा, संदीप बख्शी बने नए CMD

नई दिल्ली: वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के दौरान अनियमितता के आरोप झेल रही ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को चंदा कोचर ने अपना इस्तीफा दिया। चंदा कोचर की जगह संदीप बख्शी को बैंक का नया CMD बनाया गया है। चंदा कोचर के इस्तीफे की खबर आते ही ICICI बैंक के शेयर में लगभग 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

गुरुवार को बैंक की तरफ से इस सूचना को शेयर बाजार के साथ भी साझा किया गया। बैंक की ओर से कहा गया है कि निदेशक मंडल (Board Of Directors) ने कोचर का त्यागपत्र तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। निदेशक मंडल द्वारा की जा रही जांच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। बोर्ड ने संदीप बख्शी को बैंक का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने का निर्णय किया है। बख्शी का कार्यकाल पांच साल यानी 3 अक्टूबर 2023 तक होगा।

बता दें कि चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन को लेकर आरोप लग रहे थे। ऐसा आरोप था कि चंदा ने वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के दौरान अनियमितता बरती और अवैध तरीके से निजी लाभ लिया। इसमें चंदा कोचर के पति दीपक कोचर का नाम भी सामने आया है। इस मामले के खुलासे के बाद से ही चंदा कोचर को 19 जून 2018 से ही छुट्टी पर भेज दिया गया था।

दरअसल, ICICI बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप के निवेशक अरविंद गुप्ता ने चंदा कोचर पर आरोप लगाया था कि कोचर ने वीडियोकॉन को कुल 3250 करोड़ रुपये के ऋण मंजूर करने के बदले में गलत तरीके से निजी लाभ लिया। जिसके बाद मामले में बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके पति की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

4 October, 2018

About Author

[email protected]