Cylinder Blast In Up: उत्तर प्रदेश में हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश, ब्रेकिंग

Cylinder Blast In Up: उत्तर प्रदेश में हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत

Cylinder Blast In Up: उत्तर प्रदेश के मऊ में सोमवार को एक इमारत(Building Collapse In UP) में हुए सिलेंडर ब्लास्ट में 7 लोगो की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए है। मोहमदाबाद के वलीदपुर गांव में यह हादसा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक एक घर में रसोई गैस का सिलेंडर(Cylinder Blast In Up) फट गया जिसके बाद दो मंजिला इमारत गिर(Building Collapse In UP) गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग मकान के मलबे के नीचे दब गए।

Source-ani

बचाव कार्य शुरू

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और मऊ के जिलाधिकारी ने हादसे में 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें घटनास्थल पर पहुंची हैं। इस सिलेंडर ब्लास्ट (Cylinder Blast In Up) में 15 लोग घायल हो गए हैं, बचाव दल मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। मगर दो मंजिला इमारत (Building Collapse In UP) होने की वजह से मलबे में से लोगो को निकालने में बहुत वक़्त लग रहा है। सिलेंडर ब्लास्ट (Cylinder Blast In Up) कैसे हुआ अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है, मामले की जांच जारी है।

यह भी पढ़े: अमृतसर में किसानों ने जलाए ठूंठ, बडा प्रदूषण का स्तर

Source-google

मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने जानकारी ली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है।  उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने और हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।  

Source-google

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना मऊ के मोहम्दाबाद के वलीदपुर गांव में हुई है। जहां घर के अंदर रसोई में खाना बनाने के दौरान गैस का सिलेंडर फट गया। जिसके बाद तेज धमाके के साथ दो मंजिला इमारत ढह गई। डीएम के अनुसार, हादसे में अब कर मरने वालों की संख्या कम से कम 7 है। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं, आशंका जताई जा रही है अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हुए हैं। इस ब्लास्ट से पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

Source-google
14 October, 2019

About Author

Ashish Jain