BJP में है अभी भी 6 विधायकों की कमी, जाने पूरी ख़बर
ब्रेकिंग, राजनीति

BJP में है अभी भी 6 विधायकों की कमी, जाने पूरी ख़बर

महाराष्ट्र और हरियाणा (Maharashtra and Haryana) में 21 अक्टूबर को मतदान हुए जिसका रिजल्ट 24 अक्टूबर को आ गया, जिसमें महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महाराष्ट्र में जहां बीजेपी और शिवसेना की जोड़ी ने सत्ता में वापसी करी है वहीं हरियाणा में बीजेपी (BJP) के पास अभी भी कुछ सीटें कम है। बीजेपी (BJP)की ओर से विधायकों का समर्थन जटाने के लिए कोशिशें जारी हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khatar) , राज्य में सरकार गठन की हलचल से पहले दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। वे बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर बता देंगे कि बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है।

Source-ani

निर्दलीय विधायकों ने किया BJP का समर्थन

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बहुमत के आंकड़े को छूने में जुट गई है। बीजेपी (BJP)  के पास आंकड़े से 6 विधायक कम हैं। लेकिन कुछ निर्दलीय उम्मीदवार ने बीजेपी (BJP)  को विधायक देने का फैसला कर लिया है। अभी तक कुल 5 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी के समर्थन का ऐलान किया है। हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि निर्दलीय उम्मीदवार बीजेपी (BJP) के साथ आए हैं। एमएल खट्टर जी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। वह आज दिल्ली में चर्चा करने के लिए आ रहे हैं।

Source-google

किस किस दल ने दिया समर्थन

BJP के पास 40 सीटे है अब निर्दलीय उम्मीदवार ने 5 सीटे ओर दे दी है तो BJP के पास 45 सीटे हो गई है। वो 5 उम्मीदवार है :-
1) रणधीर गोलन- पुंडरी
2) बलराज  कुंडू- महम
3) रणजीत सिंह- रानियां
4) राकेश दौलताबाद- बादशाहपुर
5) गोपाल कांडा – सिरसा

Source-google

आज दोपहर तक दो और निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान- दादरी और धर्मपाल गोंदर- नीलोखेड़ी जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाक़ात करेंगे। ये सभी निर्दलीय विधायक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(Manohar Lal Khatar) से मुलाक़ात करेंगे।

25 October, 2019

About Author

[email protected]