सीएम पद के लिए बीजेपी की जरुरत नहीं- उद्धव ठाकरे
ब्रेकिंग, राजनीति

सीएम पद के लिए बीजेपी की जरुरत नहीं- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूटता नज़र आ रहा है। हालांकि दोनों पार्टियों में से अभी तक किसी ने इसे स्पष्ट नहीं किया है। तो वहीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आज अपने अन्य मंत्रियों के साथ मिलकर राज्यपाल को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। जिस पर उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि शिवसेना ने ही बीजेपी से कोई बातचीत नहीं की है। बल्कि देवेंद्र ने खुद उद्धव ठाकरे को कई फोन किए लेकिन उन्होंने एक भी फोन नहीं उठाया था। साथ ही 2.5 साल के सीएम पद को साक्षा करने पर कहा कि बीजेपी ने कभी भी 2.5 साल के सीएम पद को साक्षा करने पर फैसला लिया ही नहीं था।

अमित शाह और देवेंद्र की जरुरत नहीं

बीजेपी के आरोप लगाने के बाद शिवसेना ने भी मीडिया से बातचीत की… जिसमें शिवसेना नेता अद्धव ठाकरे ने कहा कि “मैने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और मैं उस वादे को पूरा करके रहूंगा, इसलिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस की जरूरत नहीं है।”

बीजेपी ने बोला झूठ

मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी नेता देवेंद्र ने शिवसेना पर बातचीत बंद करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि “बातचीत न कर पाने के लिए 100 प्रतिशत शिवसेना विफल हुई है, उन्होंने मेरे फोन नहीं उठाए। उन्होंने चर्चा रोक दी”, जिस पर शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि “हमने चर्चा के लिए दरवाजे कभी भी बंद नहीं किए थे, उन्होंने (बीजेपी) ने हमने झूठ बोला था इसलिए हमने उनसे बातचीत नहीं की। यहां तक की हमने अभी तक NCP से भी बातचीत नहीं की है। “

उद्धव ठाकरे से हैं नाराज़ !

इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए बीजेपी नेता देवेंद्र ने कहा कि “दुर्भाग्यपूर्ण ! जिस दन परिणाम आए, उद्धव जी ने कहा था कि सरकार गठन के लिए सभी विकल्प खुले हैं। ये हमारे लिए चौंकाने वाला था क्योंकि लोगों ने गठबंधन के लिए जनादेश दिया था और ऐसी परिस्थितियों में यह हमारे लिए एक बड़ा सवाल था कि उन्होंने कहा कि सभी विकल्प उनके लिए खुले हैं।”

8 November, 2019

About Author

Ashish Jain