अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर क्या है राजनैतिक प्रतिक्रिया
देश, ब्रेकिंग, राजनीति

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर क्या है राजनैतिक प्रतिक्रिया

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है। जिसके बाद अब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। जिसके लिए कोर्ट ने केंद्र सरकार को तीन महीने का समय दिया है ताकि वे कोई स्कीम और ट्रस्ट की स्थापना कर सकें जो राम मंदिर की देखरेख कर सके। ऐसे में हिंदू महासाभा के वकील वरुण कुामर सिन्हा ने कहा कि “यह एक ऐतिहासिक फैसला है। इस फैसले के साथ, सुप्रीम कोर्ट ने विविधता में एकता का संदेश दिया है।”

Source-ani

पीएम मोदी ने दिया देश के नाम संदेश

सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर कहा कि “देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।”

Source-ani

सीएम केजरीवाल ने फैसले का किया स्वागत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसला का स्वागत करते हुए कहा कि “सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद SC की बेंच के पाँचों जजों ने एकमत से आज अपना निर्णय दिया। हम SC के फ़ैसले का स्वागत करते हैं। कई दशकों के विवाद पर आज SC ने निर्णय दिया। वर्षों पुराना विवाद आज ख़त्म हुआ। मेरी सभी लोगों से अपील है कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखें।”

Source-ani

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश है उमा भारती

कोर्ट के फैसले पर बीजेपी की नेता उमा भारती ने कहा कि ” कोर्ट के इस फैसले का सारे देश के सभी समुदाय ने मिलकरके स्वागत किया है। जिससे इस देश की महानता को समझा जा सकता है। मैं अडवाणी जी को माथा टेकने आई हूं, क्योंकि अडवाणी जी ही वो व्यक्ति हैं, जिन्होंने धर्मनिरपेक्षता को चुनौती दी थी। उन्ही की वदौलत आज हम यहां तक पहुंच पाए हैं।”

Source-ani

RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने क्या कहा

RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि “हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं। यह मामला दशकों से चला था और यह सही निष्कर्ष पर पहुंच गया है। इसे जीत या हार के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। हम समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं।”

Source-ani

श्री श्री रविशंकर ने फैसले का किया स्वागत

अयोध्या फैसले पर श्री श्री रविशंकर ने कहा कि “ये एक ऐतिहासिक फैसला है, मैं इसका स्वागत करता हूं। यह मामला लंबे समय तक चला और आखिरकार एक निष्कर्ष पर पहुंच गया है। समाज में शांति और व्यवहार को बनाए रखना चाहिए।

Source-ani

राजनाथ ने देशवासियों से की अपील

केंद्रिय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “ये ऐतिहासिक फैसला है। साथ ही मैं देश को शांति बनाए रखने के लिए अनुरोध करता हूं।”

Source-ani

नीतिश कुमार ने फैसले का किया स्वागत

#AyodhyaVerdict पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को स्वागत करना चाहिए, यह सामाजिक समरसता के लिए फायदेमंद होगा। इस मुद्दे पर कोई और विवाद नहीं होना चाहिए, यही मेरी लोगों से अपील है।”

Source-ani

9 November, 2019

About Author

Ashish Jain