सदन में गूंजी प्रियंका रेड्डी की चीख़, पढ़िए अंधे कानून की लाचार गाथा !
देश, ब्रेकिंग, राजनीति

सदन में गूंजी प्रियंका रेड्डी की चीख़, पढ़िए अंधे कानून की लाचार गाथा !

मर गई इंसानियत, मगर इंसान जिंदा है !
जिस्म को नोच खाने वाला, वो शौतान जिंदा है !
रोज एक द्रौपदी की लूटती है आबरू,
आज भी कहीं न कहीं वो दुशासन जिंदा है…!

Source-google

ये पंक्ति आज के भारत पर एक दम सतीक बैठती है। क्योंकि अगर हम इतिहास और संस्कृति को देखें तो माता सीता का रावण द्वारा अपहरण और दुशासन द्वारा द्रौपदी का चीरहरण के चलते भारत में रामायाण और महाभारत हुई थी। मगर आज का भारत एक लाचार भारत बन चुका है। आज हमारे देश में दुर्भाग्यपूर्ण रुप से महिला अकेले अपने घर से बाहर निकलने से भी कतराती है। ऐसे में अगर किसी महिला के साथ दुष्कर्म हो जाता है तो आज का भारत केवल मोमबत्तियां लेकर सड़क पर आ जाता है, लेकिन अंधे कानून के कारण अपराधी बचकर बरी होता है और फिर से इंसानियत को तार-तार करते हुए एक और काला दिन लेकर आता है।

Source-google

किसी ने कुछ नहीं सुना !

हाल ही में एक बार फिर सशक्त भारत की लालाची देखने को मिली है। ये वारदात हैदराबाद की है। जहां पर पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी (Veterinary Doctor Priyanka Reddy) की दर्दनाक दास्तान लिखी गई है। चार अपराधियों ने मिलकर प्रियंका रेड्डी की आबरू को नोचा है। प्लान के तहत प्रियंका रेड्डी की स्कूटी पंचर कर, मदद की पेशकश की। और फिर अपनी हैवानियत से इंसानियत को मारा डाला।

Source-google

दरिंदगी से दिल न भरा तो…

मदद की पेशकश के बाद चारों अपराधियों ने प्रियंका रेड्डी (Veterinary Doctor Priyanka Reddy) को जबरन शराब पीलाई, फिर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। इतना ही नहीं, जब चारों के सिर से हवस का भेड़िया उतरा तो प्रियंका रेड्डी को ट्रक में डालकर बन रहे पुल के नीचे फैंका और पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। प्रियंका जलती रही, चींखती रही मगर उन दरिंदों को अपनी काली करतूत पर ज़रा भी पचतावा नहीं था।

Source-google

कानून का डांडा !

इस हत्याकांड के मीडिया में आती ही, कानून पर जनता का प्रेसर पड़ने लगा। तो पुलिस ने चारों आरोपियों को जिल्द ही गिफ्तार कर लिया। मगर तब तक सोया हुआ भारत एक बार फिर जाग चुका था और मोमबत्तियां लेकर सड़क आ चुका था। इसी दौरान भारत के कुछ अन्य राज्यों से दरिंदगी की कुछ और खबरे में आने लगीं। जिसे देखकर साफ है कि भारत लाचार है, कानून अंधा है… अपराधी बलवान है।

Source-google

लोकसभा में चींखी प्रियंका रेड्डी !

हमारे देश में अगर कोई ऐसी शर्मसार कर देने वाली वारदात होती है, तो हम सब अपनी DP, Status पर पीड़िता की फोटों लगा लेते हैं। जैसा कि इस समय प्रियंका रेड्डी केस में हो रहा है। वहीं आज लोकसभा में भी प्रियंका रेड्डी केस (Veterinary Doctor Priyanka Reddy) को लेकर चर्चा हुई। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि, “देश में जो घटनाएं घाट रही हैं, उस पर संसद भी चिंतित है। मैंने प्रश्नकाल के बाद इस पर चर्चा की अनुमति दी है।”

Source-ani

सरकार पर तीखा हमला

हैदराबाद में पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी के साथ रेप और हत्याकांड मामले को लेकर दोनों सदनों में सरकार पर तीखा हमला बोला गया है। राज्यसभा में सांसद जया बच्चन ने कहा कि “मुझे लगता है कि यह समय है जब लोग चाहते हैं कि सरकार उचित और निश्चित जवाब दे।” तो वहीं राज्यसभा के स्पीकर एम वेंकैया नायडू ने कहा कि “आवश्यक ये नहीं है कि हम नया बिल चाहिए, आवश्यक ये है कि हमें राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल, मानसिकता में बदलाव चाहिए, ताकि समाजिक बुराईयों को खत्म किया जा सके।”

Source-ani

2 December, 2019

About Author

Ashish Jain