अरुणाचल में उग्रवादी हमला, NPP विधायक समेत 11 लोगों की मौत.. CM ने जताया दुख
ब्रेकिंग

अरुणाचल में उग्रवादी हमला, NPP विधायक समेत 11 लोगों की मौत.. CM ने जताया दुख

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले अरूणाचल प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक अरूणाचल प्रदेश में बड़ा उग्रवादी हमला हुआ है। जिसमें एनपीसी विधायत समेत 11 लोगों के मारे जाने की खबर है।

रिपोर्ट के मुताबिक ये हमला तिरप जिले में हुआ है। इस हमले में विधायक के पीएसओ को भी गोली लगी है। बताया जा रहा है कि विधायक के पीएसओ को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना पर मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने ट्वीट कर दुख जताया है। सीएम कोनार्ड संगमा ने ट्वीट कर कहा है कि मुझे ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है।

उग्रवादी हमले को लेकर सीएम ने जताया दुख

  • मेघायल के सीएम ने कहा है कि एनपीपी इस घटना से बेहद हैरान है और यह सुन कर बेहद दुख हुआ कि इस हमले में विधायक तिरंग अबो अबोह की मौत हो गई।
  • कोनार्ड संगमा ने कहा है कि विधायक पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं।
  • वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने भी घटना पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मैं अरुणाचल के एमएलए तिरॉन्ग ओबोह, उनके परिवार समेत 11 लोगों की निर्मम हत्या से हैरान और बेहद दुखी हूं।
  • सीएम कोनार्ड संगमा ने हमला करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने का भरोसा जताया है। गौरतलब है कि हाल ही में विधायक तिरंग अबो अबोह ने एनपीपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

हालांकि अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। लेकिन माना जा रहा है कि नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के उग्रवादियों पर इस हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगा है। बता दें, हमला करने आए उग्रवादियों ने गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें विधायक समेत 11 लोगों की मौत हो गई।

21 May, 2019

About Author

[email protected]