आनंदीबेन पटेल होंगी उत्तर प्रदेश की नयी राज्यपाल
उत्तर प्रदेश, ब्रेकिंग

आनंदीबेन पटेल होंगी उत्तर प्रदेश की नयी राज्यपाल

Anandiben Patel ,Uttar Pradesh News source : ANI, Newsup2date
  • आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel )के बाद विजय रुपाणी को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था।वहीँ प्रख्यात वकील जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।
  • वहीँ त्रिपुरा का राज्यपाल रमेश बाइस को नियुक्त किया गया है। उधर,बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन का तबादला कर के उन्हें मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है।
  • बिहार के नए राज्यपाल उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के निवासी हैं। पहले ये समाजवादी पार्टी ये समाजवादी रहे हैं और पहली बार दलित मजदूर किसान पार्टी से विधायक बने थे। वर्तमान में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस सीट पर उन्होंने 2017 में जीत हासिल की थी औऱ बसपा उम्मीदवार को सात हजार वोट से हराया था।
  • जबकि, आरएन रवि को नागालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। इन सभी की नियुक्त उस वक्त से प्रभावी होगी जब वे संबंधित जिम्मेदारी का कार्यभार संभालेंगे।

नई दिल्ली: Newsup2ate उत्तर प्रदेश,बिहार समेत कई राज्यों के राज्यपालों की अदला बदली की गयी है। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को भी बदल दिया गया है।उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक की जगह आनंदीबेन पटेल को राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीँ आंध्र प्रदेश के भी राज्यपाल को बदल दिया गया है। आनंदीबेन पटेल इससे पहले गुजरात की मुख्यमंत्री थी। उन्होंने अपने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफ़ा दे दिया था।

20 July, 2019

About Author

saurabh