अमृतसर ब्लास्ट: पुलिस ने दूसरे आरोपी को भी किया गिरफ्तार, विदेश में रची गई थी हमले की साजिश
ब्रेकिंग

अमृतसर ब्लास्ट: पुलिस ने दूसरे आरोपी को भी किया गिरफ्तार, विदेश में रची गई थी हमले की साजिश

पंजाब: अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए धमाके मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में दूसरे आरोपी अवतार सिंह को गिरफ्तार लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से वो हथियार भी बरामद कर लिए हैं जिसका इस्तेमाल धमाके में हुआ था। कोर्ट ने आरोपी को एक दिसंबर तकत पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

वहीं मामले में जावेद नाम के एक शख्स का भी नाम सामने आ रहा है। वह अवतार सिंह के संपर्क में आया था। दुबई से पहली बार उसने अवतार को फोन किया था। वहीं मामले में इटली के भी एक शख्स का नाम सामने आ रहा है। बता दें, अवतार सिंह ने ही निरंकारी भवन में सत्संग कर रहे अनुयायियों पर ग्रेनेड फेंका था, जबकि मामले में गिरफ्तार किया गया पहला आरोपी विक्रमजीत सिंह भवन के बाहर मोटरसाइकिल पर इंतजार कर रहा था और उसने गेट पर खड़े दो लोगों को बंदूक की नोक पर ले रखा था ताकि वे शोर ना मचा सकें।

अमृतसर के निरंकारी भवन में धमाका (फोटो-एएनआई)
साभार-गूगल

बता दें कि मामले में गिरफ्तार किया गया पहला आरोपी विक्रमजीत सिंह पंजाब का स्थानीय निवासी है। उसने पाकिस्तान में बैठे आतंकियों की मदद से इस हमले को अंजाम दिया था। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 लोग घायल हो गए थे। यह ग्रेनेड हमला अमृतसर से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित आदिलवाल गांव में निरंकारी पंथ के सत्संग भवन में हुआ था। हमला उस वक्त हुआ था जब लोग प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए थे।

24 November, 2018

About Author

[email protected]