अलका लांबा ने ‘आप’ का दामन छोड़ा, थाम सकती है ‘कांग्रेस’ का हाथ
दिल्ली-एनसीआर, ब्रेकिंग, राजनीति

अलका लांबा ने ‘आप’ का दामन छोड़ा, थाम सकती है ‘कांग्रेस’ का हाथ

दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदिक आते ही सियासी संग्राम शुरु हो चुका है। ऐसे में विधायकों का वागी होना एक आम बात हो चली है। इसी सिलसिले में आम आदमी पार्टी की एक ऐसी विधायका अकला लांबा ने आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ दिया है।  अलका लांबा का ‘आप’ पार्टी में काफी समय से घमाघासन मचा हुआ है। कई बार अलका ‘आप’ पार्टी के खिलाफ ही बोलती हुई नज़र आई।

source-ani

ऐसे में चांदनी चौक की विधायक ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी साक्षा की है। अलका लांबा ने लिखा है कि “अब ‘आप’ को गुड़ बाय कहने और पार्टी की प्राइमरी सदस्यता से इस्तीफा देने का समय हो चला है। पिछले 6 सालों में बहुत कुछ सीखने को मिला है। सभी का धन्यवाद”

source-google

अटकलों का बाजार गर्म

अलका लांबा के इस्तेफा देने के बाद अटकलों का बाज़ार गर्म हो चुका है। हालांकि अकला लांबा पिछले काफी व़क्त से आम आदमी पार्टी छोड़ने की बात कर रही थी। उन्होंने यहां तक कहे दिया था कि वे अगला विधानसभा चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ना पसंद करेंगी। जिसके बाद ‘आप’ पार्टी के विधायक काफी नाराज़ होते नज़र आए थे।

source-google

लांबा ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

बता दें कि 3 सितंबर यानि के मंगलवार को अलका लांबा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोयिना गांधी से मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि “सोनिया गांधी एक एक अध्यक्ष ही नहीं, बल्कि वें धर्मनिरपेक्ष विचारधारा रखने वाली एक बड़ी नेता है। और उनकी ये मुलाकात केवल देश की राजनीतिक हालातों को लेकर हुई है।”

source-google

इस मुलाकात के बाद अटकलों को हावा मिली कि शायद अलका लांबा आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम कर लड़ना पसंद करेंगी। क्योंकि अकला लांबा करीब 20 सालों तक कांग्रेस में नेता और विधायक रहे चुकी है। साल 2013 में अकला लांबा ने आम आदमी पार्टी जाइन की थी लेकिन हालातों को अपने विपरीत देख अलका लांबा ने ‘आप’ का दामन छोड़ दिया है।  

source-google
6 September, 2019

About Author

Ashish Jain