Delhi Zoo में शेर के बाड़े में कूदा एक शख्स
दिल्ली-एनसीआर, ब्रेकिंग

Delhi Zoo में शेर के बाड़े में कूदा एक शख्स

दिल्ली चिड़ियाघर (Delhi Zoo) में शेर के बाड़े में एक शख्स कूद गया। आस-पास खड़े लोगों ने शख्स को रोकने की कोशिश की। लेकिन वो कूद गया और शेर के पास जाकर बैठ गया। आनन-फानन में सुरक्षाकर्मी भी बाड़े में कूदे और शख्स की जान बचाई। दिल्ली के चिड़ियाघर (Delhi Zoo) में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब एक युवक शेर के बाड़े में कूद गया। हालांकि हैरान करने वाली बात ये है कि शेर युवक को कुछ भी नहीं किया और युवक सही सलामत बच गया।

source-ani

सुरक्षाकर्मी बाड़े में कूदे बचाई जान

आनन फानन में सुरक्षा कर्मी बाड़े में कूदे और शख्स की जान बचाई। इसे पुलिस थाने ले गई है पूछताछ जारी है। डीसीपी (south-east) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि शख्स का नाम रेहान खान है। वह बिहार का रहनेवाला है और उसकी उम्र 21 साल है। रेहान दिल्ली घूमने आया हुआ था। चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि एक साइड में लोहे की ग्रिल थी वह दूसरी साइड में बांस की लकड़ी का बाड़ा बनाया हुआ था। रेहान बांस की लकड़ी के बाड़े पर चढ़ गया था और फिर अंदर गिर गया।

source-ani

पहले भी हुए है हादसे

दिल्ली चिड़ियाघर (Delhi Zoo) में ऐसा हादसा पहले भी हो चूका है। दिल्ली चिड़ियाघर में सफेद बाघ ने एक युवक को मार डाला। इस हादसे के बाद तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं। हादसे में मारे गए युवक मकसूद के बारे में कहा जा रहा है कि वह मानसिक रूप से कमजोर था तो कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि वह आत्महत्या करने के मन से बाघ के बाड़े में कूदा था।

source-google

सवालों की पड़ताल में चिड़ियाघर प्रशासन

संयुक्त आयुक्त देवेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घटना दोपहर करीब 12 बजे घटी। वह बोले कि जांच की जा रही है कि, रेहान एक हादसे के चलते गिरा या फिर यह घटना किसी शरारत का परिणाम है। संयुक्त पुलिस के मुताबिक, ‘मौके पर लकड़ी की एक बल्ली टूटी पाई गई है। जांच इस बात की भी की जा रही है कि आखिर बल्ली कैसे टूटी? या फिर वह कमजोर होने के चलते टूट गई जिससे युवक रेहान शेर के करीब जा पहुंचा। इन तमाम सवालों की पड़ताल चिड़िया घर प्रशासन भी कर रहा है।’

source-google
17 October, 2019

About Author

Ashish Jain