एयरपोर्ट पर एक महिला सहित 311 भारतीयों को किया निर्वासित
देश, ब्रेकिंग, विदेश

एयरपोर्ट पर एक महिला सहित 311 भारतीयों को किया निर्वासित

मेक्सिको के प्रवासन (Mexico’s migration)  अधिकारियों ने देश के विभिन्न हिस्सों से एक महिला सहित 311 भारतीयों को निर्वासित कर दिया है। अमेरिका (America)के दबाव के बाद अपनी सीमाओं को अवैध रूप से पार करने वाले लोगों की जाँच करने के प्रयासों के बीच ये प्रवासी उन्हें मिले। नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (INM -National Migration Institute) द्वारा बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय नागरिकों, जिनके पास देश में नियमित रूप से रहने की स्थिति नहीं थी, उन्हें बोइंग 747 विमान से नई दिल्ली के लिए टोलाका सिटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से निकाला गया था।

source-ani

अमेरिका लेगा मैक्सिको (Mexico) पर एक्शन

ये कदम जून में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प(American President Donald Trump) द्वारा सभी मेक्सिकन आयातों पर टैरिफ की धमकी देने के बाद आया है यदि देश ने मेक्सिको (Mexico) की सीमाओं के माध्यम से अमेरिका (America) में प्रवेश करने वाले लोगों पर कोई रोक नहीं लगाई तो अमेरिका इस पर एक्शन लेगा। मेक्सिको (Mexico)  ने सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने और प्रवासियों को वापस लेने की अपनी नीति का विस्तार करने पर सहमति व्यक्त की थी।

source-google

एशियाई देश के लोगों को भेजा जा रहा है वापस

बयान में कहा गया कि “यह एशियाई देश के दूतावास के साथ उत्कृष्ट संचार के लिए किया गया था, जिसके साथ प्रवासन कानून और उसके नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए, इन नागरिकों की मान्यता और वापसी पर काम किया गया था।”

source-google

यह करवाई जिसे सुरक्षा और नागरिक सुरक्षा के सचिव के संघीय संरक्षण सेवा द्वारा समर्थित किया गया था और अपने मूल देश में स्थानांतरित विदेशियों के मानवाधिकारों के लिए सम्मान के साथ, इसने INM की प्रतिबद्धता को बनाए रखते हुए पुष्टि की सुरक्षित व्यवस्थित और नियमित प्रवास के लिए किया गया था।

source-google
17 October, 2019

About Author

Ashish Jain