चुनाव से पहले लगा शिवसेना को झटका, 26 पार्षदों ने दिया इस्तीफा
ब्रेकिंग, राजनीति

चुनाव से पहले लगा शिवसेना को झटका, 26 पार्षदों ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बस आने वाले है सभी नेता और पार्टी चुनाव की तैयारी में लगी है। शिवसेना और बीजेपी ने भी संधि के तहत अपने अपने उम्मीदवारों को मैदानों में उतार चुके है। तभी अचानक से ये खबर आयी है कि शिवसेना के बहुत सारे कार्यकर्ताओ ने एक साथ इस्तीफ़ा दे दिया है, ये इस्तीफ़ा सीधे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भेजा गया है। 26 शिवसेना पार्षदों और करीब 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेजा है। इतने सारे लोगों का एक साथ इस्तीफ़ा देने से शिवसेना पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है।

source-google

इतने सारे इस्तीफ़े की वज़ह

26 शिवसेना पार्षदों और करीब 300 कार्यकर्ताओं का एक साथ ऐसे इस्तीफा देना ये किसी झटके से कम नहीं है। बता दे कि सभी पार्टी कार्यकर्ता इस बार के चुनाव में हुए बटवारें से नाराज़ है इस वज़ह से सबने इस्तीफा दिया है। वहीं दूसरी ओर पुत्र तेजस ठाकरे की बुधवार को एक चुनावी रैली में मौजूदगी से उनके राजनीति में उतरने की अटकलें तेज हो गईं, हालांकि उनके पिता ने बिना देरी किये इस बात को खारिज कर दिया है। लेकिन आदित्य ठाकरे होने वाले चुनाव में मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से शिवसेना के उम्मीदवार हैं। महाराष्ट्र में विधानसभा के 288 सीट है जिनमें से 233 सामान्य है।

source-google

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव 21 अक्टूबर को होने है, जिसकी मतों की गणना 24 अक्टूबर को होगी। लोकसभा चुनाव 2019 में भारी वोटों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है। साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा की 288 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 122 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। भाजपा ने पहली बार महाराष्ट्र में इतनी सीटें हासिल की थीं जबकि शिवसेना 63 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने वाली पार्टी थी।

source-google
10 October, 2019

About Author

Ashish Jain