उत्तराखंड: जहरीली शराब पीने से 12 की मौत, आबकारी विभाग के 13 कर्मचारी निलंबित

0
332
साभार: Google

उत्तराखंड: यूपी और उत्तराखंड से सटे रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बालुवाला गांव में एक कार्यक्रम में कच्ची शराब पीने से अबतक हुई मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दर्जनों मौतों के बाद आबकारी मंत्री ने बड़ा एक्शन लिया है। मंत्री प्रकाश पंत ने आबकारी निरीक्षक समेत 13 अधिकारियों को निलंबित करते हुये पूरी घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये हैं।

बताया जा रहा है कि गुरुवार (07 फरवरी) की शाम को इन्होंने शराब पी । घटना के बाद पुलिस व आबकारी विभाग जहरीली शराब बेचने वालों की धर पकड़ में जुट गया है। गंभीर घायलों को रुड़की के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, वहीं कुछ लोगों को सहारनपुर जिले में भी भर्ती कराया गया है। एक साथ हुई 12 लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग ने कार्रवाई की है। विभाग ने आबकारी निरीक्षक सहित 13 कर्मचारी निलंबित कर दिया है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने ने ट्वीट कर मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। ‘हरिद्वार के ग्राम बालपुर, भलस्वा, खेड़ी गांव के पीड़ित/मृतकों के परिवारों के प्रति पूर्ण सहानुभूति है। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के दृष्टिगत संबंधित क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक व सिपाहियों को तत्काल निलंबित करने तथा इस दुःखद घटना की मजिस्ट्रियल जांच करने के आदेश दे रहा हूं।”