नई दिल्ली: ‘रूहानी सिस्टर्स’ ने अपना नया पंजाबी ट्रैक ‘बेदर्दां’ किया लॉन्च

नई दिल्ली: सूफी जुगलबंदी में समान रूप से प्रशिक्षित और पारंपरिक शैली में सूफ़ियाना कलाम, कव्वाली, काफ़ी और गजल पेश करने वाली प्रतिभाशाली गायिका बहनों डॉ. जागृति लूथरा प्रसन्ना और डॉ. नीता पांडेय नेगी ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पीवीआर प्लाजा में अपना नवीनतम पंजाबी ट्रैक ‘बेदर्दां’ लॉन्च किया। आपको बता दें, इन दोनों बहनों को रूहानी सिस्टर्स के नाम से भी लोग जानते हैं।

इस गाने को टी-सीरीज लेबल के तहत रिलीज़ किया गया है। सॉन्ग लॉन्च कार्यक्रम में डॉ. नीता पांडेय नेगी ने ‘बेदर्दां’ गीत के बारे में बताया, ”बेदर्दां’ को प्रसिद्ध बाबा बुल्ले शाह की कविता से लिया गया है। हमने उनकी कविता को एक गीत के रूप में ढाला है, ताकि श्रोता सरल तरीके से इससे जुड़ सकें। हालांकि, यह गीत प्यार के बारे में है और बताता है कि प्यार के रास्ते पर चलने वालों के साथ क्या होता है।

वहीं डॉ. जागृति लूथरा प्रसन्ना ने संगीत रचना की अपनी तकनीकों के बारे में बताया, ‘बेदर्दां’ गीत प्यार और दर्द के बारे में है। जब हम ‘बेदर्दां’ की रचना कर रहे थे, अपनी जेहन में हमेशा बाबा बुल्ले शाह द्वारा कविता और गीत लेखन के विभिन्न चरणों को ध्यान में रखते थे। दरअसल, अपनी कविता के माध्यम से उन्होंने हमेशा लोगों को आध्यात्मिकता से जोड़ने का प्रयास किया।