कॉमेडी के बादशाह कादर खान का निधन, कनाडा में किए जाएंगे सुपुर्द-ए-खाक

नई दिल्ली। बॉलिवुड में कॉमेडी के बादशाह माने जाने वाले दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन हो गया है। पिछले कुछ दिनों से हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 81 साल के कादर खान सांस की दिक्कत के बाद कनाडा के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखे गए थे।

कादर खान के निधन की पुष्टि उनके बेटे सरफराज ने की है। सरफराज ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में पिता के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि 31 दिसंबर की शाम 6 बजे (कनाडा के समयानुसार) कादर खान का निधन हो गया। वह दोपहर में ही कोमा में चले गए थे।

कामेडी किंग कादर खान का अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। सरफराज के मुताबिक, हमारा पूरा परिवार उनकी देखभाल के लिए यहां था और अब यहीं रहते हैं, इसलिए यहीं उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

गौरतलब है कि कादर खान प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से लड़ रहे थे। इस बीमारी की वजह से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था, और काफी लंबे समय से वह लोगों को पहचान भी नहीं पा रहे थे।

दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद भी कादर खान के निधन की अफवाह उड़ी थी। उस वक्त सरफराज ने ही पिता के ठीक होने की पुष्टि करते हुए हुए इन खबरों को निराधार करार दिया था। साल के अंतिम दिन कादर खान का निधन होने से पूरा बॉलीवुड जगत शोक में है।