किसानों के भगवान बने महानायक अमिताभ बच्चन, 1398 किसानों का बैंक लोन चुकाया
बॉलीवुड

किसानों के भगवान बने महानायक अमिताभ बच्चन, 1398 किसानों का बैंक लोन चुकाया

नई दिल्ली। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक यूं ही नहीं कहा जाता। अमिताभ बिना बताए कई बार इतना बड़ा काम कर जाते हैं, जिसकी भनक शायद ही आम लोगों को लगे। बॉलीवुड के शहंशाह ने हाल ही में एक ऐसा काम किया है, जिसे सुनने के बाद आप भी उन्हें सलाम ठोकेंगे।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने 1398 किसानों के ऊपर कई सालों से चढ़ा हुआ कर्ज पूरी तरह खत्म कर दिया है। सदी के महानायक ने किसानों का कर्ज समाप्त करने के लिए 4 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि बैंकों को चुकाई है। ये सभी किसान अमिताभ बच्चन के गृह राज्य यानि उत्तर प्रदेश से हैं।

कर्ज तले 1995 से अब तक 3 लाख किसान कर चुके हैं खुदकुशी (साभार: गूगल)

महानायक अमिताभ बच्चन ने किसानों की कर्ज माफी के बाद अपने मन की बात ब्लॉग के जरिए लिखी। इस ब्लॉग में उन्होंने लिखा, ‘काम पूरा हो गया’। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने 1398 किसानों का पूरा कर्ज चुकाने की जिम्मेदारी उठाई थी। इन सभी किसानों ने एक सरकारी बैंक से लोन ले रखा था।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा कि बैंक ऑफ इंडिया के साथ एकमुश्त समझौते के बाद ये रकम चुका दी है। अब बैंक सभी किसानों को नो ड्यूज सर्टिफिकेट जारी करेगा। अमिताभ ने आगे लिखा, ‘मैं चाहता हूं कि ये सर्टिफिकेट निजी तौर पर किसानों को खुद दूं।

इन सभी किसानों को एकसाथ मुंबई लाना मुश्किल था, इसलिए उन्होंने 70 किसानों के लिए ट्रेन में एक डिब्बा रिजर्व कराया है। 26 नवंबर को ये किसान अमिताभ बच्चन से मिलेंगे और बैंक संबंधित दस्तावेज हासिल करेंगे। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इससे पहले भी महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज खत्म करवा चुके हैं।

21 November, 2018

About Author

[email protected]