नए साल पर नोकिया का बड़ा धमाका, जनवरी में लांच होगा दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला फोन

0
104
साभार-गूगल

नई दिल्ली। नए साल पर नोकिया तकनीक की दुनिया में बड़ा धमाका करने जा रहा है। ड्यूल और ट्रिपल कैमरा फोन की जगह नोकिया 5 रियर कैमरे वाला फोन लांच करने की तैयारी कर रहा है। नोकिया 9 प्योरव्यू नाम से लांच होने वाला कंपनी का यह नया फ्लैगशिप फोन होगा।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, नोकिया स्मार्टफोन का स्वामित्व संभाल रही कंपनी एचएमडी ग्लोबल जनवरी के आखिरी हफ्ते में नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन लांच करेगी। नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन को लेकर पहले ही कई रिपोर्ट लीकमे हो चुकी हैं, जिसमें फोन के डिजाइन और कुछ स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है।

लीक हुई रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोकिया 9 प्योरव्यू पेंटा कैमरा (5 रियर कैमरा) सेटअप होगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसके 2 कैमरे 12 मेगापिक्स, जबकि 2 कैमरे 16 मेगापिक्सल और पांचवा कैमरा 8 मेगापिक्सल लेंस से लैस होंगे। नोकिया 9 प्योरव्यू के पीछे एलईडी फ्लैश के साथ इन्फ्रारेड सेंसर या लेजर ऑटोफोकस का ऑपशन मिलेगा। इस फोन का फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का होगा।

रिपोर्ट की मानें तो नोकिया 9 प्योरव्यू में 6 इंच का डिस्पले, 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज का ऑपशन मिलेगा। खबर यह भी है कि नोकिया 9 प्योरव्यू क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा। यह भी माना जा रहा है कि कंपनी ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को जोड़ने के लिए अलगी जनरेशन का स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोकिया 9 प्योरव्यू की चीन में कीमत 4,799 (करीब साढ़े 50 हजार रुपए) हो सकती है।