जोआओ कैनिजो की ‘मल विवर’ और ‘विवर मल’ और सुसाना नोब्रे की ‘सिडेड रबाट’ फिल्मों का प्रीमियर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में होगा, जो आज जर्मनी में शुरू हो रहा है।

पहली बार, जोआओ कैनिजो इस उत्सव में प्रतिस्पर्धा में है, दो परस्पर जुड़ी फीचर फिल्मों के साथ, जिसका प्रीमियर विभिन्न वर्गों में होगा: “लिविंग बैडली” आधिकारिक प्रतियोगिता में है, गोल्डन बियर के लिए विवाद में है, और “लिविंग बैडली” में एनकाउंटर सेक्शन, “नए सिनेमैटोग्राफिक विज़न” के लिए समर्पित है।

“लिविंग बैडली” “विभिन्न पीढ़ियों की कई महिलाओं के परिवार की कहानी है, जो नाराजगी और कड़वाहट से फटे हुए अपने जीवन को घसीटती हैं, जिसे सप्ताहांत के समय में एक पोती का अप्रत्याशित आगमन हिला देता है,” सिनोप्सिस पढ़ता है।

“लिविंग बैडली” उस कहानी के समानांतर चलती है, जो होटल से गुजरने वाले मेहमानों पर ध्यान केंद्रित करती है।

कलाकारों में रीटा ब्लैंको, अनाबेला मोरेरा, मडलिना अल्मेडा, क्लेया अल्मेडा, वेरा बैरेटो, फ़िलिपा अरेओसा, लियोनोर सिलवीरा, नूनो लोप्स, राफेल मोरिस, लिया कार्वाल्हो, बीट्रीज़ बटार्दा, लियोनोर वास्कोनसेलोस और कैरोलिना अमरल शामिल हैं।

इन दो फिल्मों के अलावा, बर्लिन में सुज़ाना नोब्रे की “सिडेड रबाट” दिखाई जाएगी, जिसे “शोक के बारे में एक उदास कॉमेडी” के रूप में वर्णित किया गया है। मुख्य पात्र हेलेना (राकेल कास्त्रो द्वारा अभिनीत) है, जो एक युवा वयस्क है जो अपनी माँ की मृत्यु के बाद अपने जीवन को ट्रैक पर रखने की कोशिश कर रही है, अपनी किशोरी बेटी के साथ अपने रिश्ते और अपने काम की दिनचर्या में है।

बर्लिन दो पुर्तगाली सह-निर्माणों के साथ भी गिना जाता है: पुर्तगाल, सेनेगल और बेल्जियम के बीच साझेदारी में डेबोराह स्ट्रैटमैन (संयुक्त राज्य अमेरिका और फ्रांस के साथ सह-निर्माण) और “एआई: अफ्रीकन इंटेलिजेंस” द्वारा फिल्म “लास्ट थिंग्स” .

हेनरिक ओलिवेरा की श्रृंखला “क्यूबा लिब्रे”, जो पहले ही आरटीपी पर दिखाई जा चुकी है, बर्लिन सीरीज मार्केट का हिस्सा होगी, जबकि कैटरिना मौरो द्वारा फिल्म प्रोजेक्ट “हेरा” को सह-निर्माण बाजार के लिए चुना गया था।

रेबेका मिलर की रोमांटिक कॉमेडी ‘शी कम टू मी’ के साथ 73वां बर्लिन फिल्म फेस्टिवल आज शुरू होगा।

चूंकि यह रूसी सैन्य आक्रमण के एक साल बाद है, बर्लिन ने कार्यक्रम में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के बारे में शॉन पेन और हारून कौफमैन द्वारा वृत्तचित्र “महाशक्ति” का प्रीमियर शामिल किया है।

बर्लिन जूरी की अध्यक्षता अभिनेत्री कर्स्टन स्टीवर्ट ने की है।